एशियाई महाद्वीप से इंडिया ही टी20 विश्व कप का प्रबल दावेदार : तिलकरत्ने दिलशान

punjabkesari.in Thursday, May 23, 2024 - 10:58 PM (IST)

नई दिल्ली : संयुक्त राज्य अमेरिका और कैरेबियाई द्वीपों में टी20 विश्व कप 2024 होना है। स्पिन के अनुकूल वेस्टइंडीज की पिचों पर श्रीलंका के पूर्व क्रिकेटर तिलकरत्ने दिलशान (Tillakaratne Dilshan) का कहना है कि यहां कोई एशियन टीम ही खिताब जीत सकती है। उन्होंने कहा कि यहां स्पिनरों को मदद करने वाली पिचें होंगी। यह स्पिनरों के लिए स्वर्ग की तरह हैं। बता दें कि भारत ने टी20 विश्व कप के लिए अपनी 15 सदस्यीय टीम में 4 स्पिनरों को चुना है। युजवेंद्र चहल जुलाई 2023 के बाद राष्ट्रीय टीम में वापसी कर रहे हैं। अनुभवी रवींद्र जड़ेजा और इन-फॉर्म कुलदीप यादव टीम के लिए अपने प्रदर्शन को बेहतर करना चाहेंगे। यही हाल अफगानिस्तान और श्रीलंका का भी है, जिन्होंने भी अपनी टीम में 4 स्पिनरों को शामिल किया है।

 

दिलशान ने कहा कि एशियाई टीमों के पास आगामी टी20 विश्व कप जीतने का सबसे अच्छा मौका है क्योंकि कैरेबियाई परिस्थितियां स्पिनरों के लिए अनुकूल हैं। भारतीय टीम जिस फॉर्म में है, उसके कारण वह ट्रॉफी उठाने की प्रबल दावेदार है, उनके स्पिनरों ने आईपीएल में दबदबा बनाया है और वे विश्व कप में भी अपना फॉर्म जारी रखना चाहेंगे। मुझे लगता है कि भारत प्लेइंग 11 में 2 कलाई के स्पिनर और एक बाएं हाथ के स्पिनर को मौका देगी। दिलशान ने श्रीलंका टीम से भी उम्मीद जताई कि वह 2014 का अपना गौरवमयी इतिहास दोहराएगी।

 


दिलशान ने कहा कि श्रीलंका के पास भी अच्छे स्पिनर हैं और टीम काफी प्रभावशाली दिख रही है, इसलिए मुझे उम्मीद है कि वे 2014 का गौरव वापस ला सकते हैं। हैमस्ट्रिंग की चोट के कारण आईपीएल 2024 से बाहर हुए श्रीलंकाई गेंदबाज मथीशा पथिराना के बारे में पूछे जाने पर दिलशान ने कहा कि गेंदबाज ठीक है और टी20 विश्व कप के लिए तैयारी कर रहा है। यह सिर्फ एक छोटी सी चोट थी, वह श्रीलंका नेशनल अकादमी में अच्छा प्रदर्शन कर रहा है और टी20 विश्व कप के लिए तैयारी कर रहा है। वह हमारा सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज है और हम चाहते हैं कि वह टीम के लिए प्रदर्शन करे।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Related News