इंडिया ओपन दिसंबर में आयोजित होगा, BWF ने संशोधित कैलेंडर की घोषणा की

punjabkesari.in Friday, May 22, 2020 - 04:23 PM (IST)

नई दिल्ली: कोविड-19 महामारी के कारण स्थगित हुआ ओलंपिक क्वालीफाइंग इंडिया ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट अब आठ से 13 दिसंबर तक यहां आयोजित किया जाएगा। विश्व बैडमिंटन महासंघ (बीडब्ल्यूएफ) ने महामारी से प्रभावित सत्र को बचाने के लिये संशोधित कैलेंडर घोषित किया है।

बीडब्ल्यूएफ महासचिव थामस लुंड ने कहा, ‘बैडमिंटन की बहाली के लिए योजना बनाना बहुत मुश्किल काम रहा है। काफी कम समय में काफी टूर्नामेंट आयोजित किये जा रहे हैं लेकिन हमें पूरा भरोसा है कि यह हमें फिर से सुरक्षित खेल शुरू करने का ढांचा मुहैया करायेगा।’ उन्होंने कहा, ‘इस समय यह भविष्यवाणी करना मुश्किल है कि देशों में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर खिलाड़ियों का आवागमन कब शुरू होगा और प्रवेश संबंधित पांबदियां कब हटेंगी लेकिन हम तब तक टूर्नामेंट बहाल नहीं करेंगे जब तक ऐसा करना पूरी तरह से सुरक्षित नहीं होगा।’

बीडबल्यूएफ ने एक विज्ञप्ति में कहा कि विश्व टूर सुपर 500 टूर्नामेंट पहले 24 से 29 मार्च तक नयी दिल्ली में आयोजित होना था लेकिन अब इसका आयोजन आठ से 13 दिसंबर को कराया जायेगा। इस प्रतियोगिता से पहले 11 से 16 अगस्त तक हैदराबाद ओपन और 17 से 22 नवंबर तक सैयद मोदी अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट खेला जाएगा। आठ टूर्नामेंट को अपने पूर्व कार्यक्रम से हटाकर नयी तारीखों में कराया जायेगा जिसमें न्यूजीलैंड ओपन सुपर 300, इंडोनेशिया ओपन सुपर 1000, मलेशिया ओपन सुपर 750, थाईलैंड ओपन सुपर 500 और चीन में विश्व टूर फाइनल्स शामिल है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

neel

Recommended News

Related News