अफगानिस्तान को ड्रा पर रोककर भारत एशियाई कप क्वालीफायर्स के तीसरे दौर में पहुंचा

punjabkesari.in Tuesday, Jun 15, 2021 - 10:15 PM (IST)

दोहा : अफगानिस्तान के गोलकीपर ओवेस अजीजी के आत्मघाती गोल से मिली बढ़त को भारतीय टीम यहां फीफा विश्व कप 2022 और एशियाई कप 2023 क्वालीफायर्स में मंगलवार को बरकरार रखने में विफल रही लेकिन एक-एक के ड्रा नतीजे के साथ टीम एएफसी एशियाई कप क्वालीफायर्स के तीसरे दौर में पहुंचने में सफल रही। दोनों टीमें विश्व कप 2022 की दौड़ से पहले ही बाहर हो गई थी। एएफसी एशियाई कप क्वालीफायर्स के तीसरे दौर में पहुंचने के लिए भारत को ड्रा जबकि अफगानिस्तान को जीत की जरूरत थी।

सुनील छेत्री की अगुवाई वाली भारतीय टीम इस ड्रा मुकाबले के बाद ग्रुप ई में तीसरे स्थान पर रही। भारत के नाम आठ मैचों में एक जीत, चार ड्रा और तीन हार से सात अंक रहे जबकि अफगानिस्तान इतने ही मैचों में छह अंक के साथ चौथे स्थान पर है। मैच के 75वें मिनट में भारतीय समर्थकों में उस वक्त खुशी की लहर दौड़ गयी जब गेंद अजीजी के हाथ से छटक कर उनके गोल में चली गयी। भारतीय टीम हालांकि ये बढ़त ज्यादा समय तक कायम नहीं रही और अफगानिस्तान ने होसैन जमानी के गोल से 82वें मिनट में स्कोर 1-1 कर दिया।

अफगानिस्तान ने आखिरी क्षणों में आक्रामक खेल दिखाया लेकिन भारतीय रक्षापंक्ति ने उन्हें और गोल करने का मौका नहीं दिया। भारतीय टीम पिछली बार ग्रुप में पांचवे स्थान पर रही थी लेकिन इस बार अपने पूरे अभियान में टीम भले ही ज्यादा गोल करने में असफल रही लेकिन उसने अपने ग्रुप में कतर और ओमान जैसी मजबूत टीमों को भी कड़ी टक्कर दी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Related News

Recommended News