भारत के तेज गेंदबाज ने कहा- अभी भी उसी आक्रमकता से खेलते हैं कोहली

punjabkesari.in Monday, Aug 10, 2020 - 08:21 PM (IST)

नई दिल्ली : भारत के तेज गेंदबाज प्रदीप सांगवान ने कहा कि टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली में कुछ भी बदलाव नहीं आया है और वह अभी उसी आक्रमकता के साथ खेलते हैं। सांगवान ने क्रैगबज के डिजिटल स्पोट्र्स प्लेटफॉर्म स्पोट्र्ज ओ क्लॉक पर चैट शो चैम्पियंज़ में सुहास वेधम के साथ चर्चा के दौरान अपने अनुभवों का साझा किया।

यह पूछे जाने पर कि कप्तान विराट में क्या परिवर्तन नहीं आय़ा है, इस पर उन्होंने कहा कि विराट की मैदान पर आक्रामकता अभी भी बरकरार है और इसमें कोई परिवर्तन नहीं आया है। भारतीय अंडर-19 विजेता टीम के सदस्य रहे सांगवान ने बताया कि विराट के लिए नतीजे से ज्यादा कोशिश मायने रखती है। विराट भी अंडर-19 विजेता कप्तान रहे हैं।

सांगवान ने कहा कि उनके बड़े भाई प्रोफेशनल क्रिकेट खेलते थे और वह अपने भाई का अनुसरण करते थे। क्रिकेट में उनकी दिलचस्पी उस समय बढ़ी जब वह अपने दोस्तों के साथ टेनिस गेंद से क्रिकेट खेला करते थे और इसके बाद वह दिल्ली के नजफगढ़ में क्रिकेट अकादमी में शामिल हुए तथा स्थानीय स्टेडियमों में खेलना शुरु किया। गली क्रिकेट से लेकर लैदर गेंद और प्रोफेशनल विकेट पर खेलने को लेकर सांगवान ने कहा कि शुरुआत में मिश्रित अनुभुति हुई थी क्योंकि वह इससे पहले कभी सफेद जर्सी में नहीं खेले थे। यहां गेंद ज्यादा स्विंग हो रही थी और शुरुआत में इससे पार पाने में कठिनाई होती थी।

तेज गेंदबाज ने बताया कि उन्होंने कभी नहीं सोचा था कि वह इस ऊंचाई पर पहुंच पाएंगे जहां उन्हें अंडर-19 में विराट और इशांत शर्मा जैसे खिलाड़यिों के साथ खेलने का मौका मिलेगा। रणजी ट्राफी के अपने पदार्पण सत्र के लिए सांगवान ने कहा कि वह इसमें अच्छा प्रदर्शन करना चाहते थे तथा खुद को साबित कर टीम में जगह सुनिश्चित करना चाहते थे। अंडर-19 विश्वकप तथा रणजी के अलावा वह कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर), गुजरात लायंस तथा मुंबई इंडियंस के लिए आईपीएल में खेले। इसके अलावा वह दिल्ली डेयरडेविल्स के लिए भी खेले हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Sanjeev

Recommended News

Related News