मोहम्मद कैफ बोले - भारत को आगे बढ़ना है तो मैदान में इस जोड़ी के साथ उतरना चाहिए

punjabkesari.in Wednesday, Feb 01, 2023 - 03:18 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क: न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में 3-0 से जीत हासिल करने के बाद भारतीय टीम अब टी20 सीरीज को भी जीतने के फिराक से उतरेगी। भारत और न्यूजीलैंड की टी20 सीरीज 1-1 से बराबर है और इसका निर्णायक मुकाबला बुझवार यानी आज अहमदाबाद में खेला जाएगा। इस अहम मुकाबले से पहले पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद कैफ ने  कहा है कि भारत को एक बार फिर युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव  की जोड़ी को मैदान में एक साथ उतारना चाहिए, क्योंकि उन्हें लगता है कि टीम के लिए यह दृष्टिकोण सफल रह सकता है।

कैफ ने कहा, "बिल्कुल, आप तीन स्पिन और तीन पेस अटैक के साथ जा सकते हैं। यह निश्चित रूप से जारी है. क्योंकि कुलदीप और चहल गुणवत्ता वाले गेंदबाज हैं। दोनों स्पिनर अपने साथ बहुत अनुभव लेकर आते हैं। नंबर 7 पर बल्लेबाजी करने वाला व्यक्ति एक ऑलराउंडर होता है।"

PunjabKesari

कैफ ने कहा कि वाशिंगटन सुंदर के आने से भारत को अपनी गेंदबाजी लाइनअप के साथ और अधिक प्रयोग करने की अनुमति मिलती है। उन्होंने कहा, "वाशिंगटन सुंदर के होने से आप चारों ओर खेल सकते हैं, क्योंकि आपके पास नंबर 7 पर बल्लेबाज है। आपको टी 20 क्रिकेट में केवल नंबर 7 तक बल्लेबाजी करने की आवश्यकता है, क्योंकि नंबर 8 को बल्लेबाजी करने का मौका नहीं मिलता है। इसलिए आपके पास नंबर 7 पर एक ठोस बल्लेबाज है।"

गौर हो कि चहल और यादव की जोड़ी ने मिलकर गेंदबाजी करते हुए भारत को कई सफलता दिलाई हैं और न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टी20 में भी दोनों स्पिनरों को एक साथ खेलने का मौका मिला था, जिसमें दोनों स्पिनरों ने किफायती गेंदबाजी के साथ 1-1 विकेट चटकाई थी।

कैफ ने कहा, "फिर आपको विकेट लेने वाले गेंदबाजों की जरूरत है जो मैच विजेता हो, जो कुलदीप यादव और चहल हैं। फिर आपके पास तेज गेंदबाज हैं। तीन और तीन आगे बढ़ने का रास्ता है। इसमें कुछ भी गलत नहीं है, क्योंकि आपको कुछ भी कमी नहीं दिखती है।"

उन्होंने कहा, "हार्दिक पांड्या नंबर 6 पर आते हैं। वह एक ऑलराउंडर भी हैं। इसलिए आप छह गेंदबाजों के साथ जा सकते हैं, बल्लेबाजी भी नंबर 7 तक है, और आपके पास जो छह गेंदबाज हैं, वे उचित विकेट लेने वाले हैं। इसलिए मुझे लगता है आप इस दृष्टिकोण को काफी आगे बढ़ते हुए देखेंगे।"


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ramandeep Singh

Recommended News

Related News