ऑस्ट्रेलिया से 2-0 के अंतर पर जीतना होगा, तुम घर पर खेल रहे हो : पूर्व भारतीय क्रिकेटर

punjabkesari.in Monday, Feb 06, 2023 - 07:32 PM (IST)

स्पोर्ट्स डैस्क : भारतीय क्रिकेट टीम का अब अगला टास्क 9 फरवरी से शुरू होने वाली बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बड़ी जीत दर्ज करने का होगा। भारत का पलड़ा भारी लग रहा है क्योंकि होम ग्राउंड का फायदा उन्हें जरूरत मिलने वाला है। ऐसे में टीम इंडिया फेवरेट मानी जा रही है। वहीं भारत के पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री ने भी साफ कहा कि भारतीय टीम को घरेलू मैदान पर फायदा उठाते हुए 2-0 से सीरीज जीतनी होगी। 

शास्त्री ने कहा कि भारत को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2-0 से जीत के लिए खुद को तैयार करना चाहिए। स्टार स्पोर्ट्स से बात करते हुए शास्त्री ने कहा कि भारत के पास प्लस प्वाइंट है और पहले टेस्ट मैच से ही दबाव बनाने के बारे में सोचना चाहिए। उन्होंने कहा, 'जहां तक सीरीज के नतीजों की बात है तो मुझे लगता है कि भारत को इस सीरीज को दो मैचों के अंतर से जीतने के लिए खुद को तैयार रखना चाहिए। तुम घर पर खेल रहे हो. आपके पास उसके लिए गेंदबाज हैं। आपके पास बल्लेबाजी क्रम भी है। मुझे लगता है कि आपको पहले टेस्ट मैच से दबाव बनाना होगा।'

PunjabKesari

भारत के पूर्व मुख्य कोच के संरक्षण में, भारत ने घर से दूर दो अविश्वसनीय जीत हासिल की। सबसे पहले, उन्होंने 2018/19 के दौरे में ऑस्ट्रेलिया को हराया और फिर 2020/21 में दूसरी-स्ट्रिंग टीम के साथ अपनी सीरीज जीत को दोहराया। हालांकि, इस बार, भारत राहुल द्रविड़ की निगरानी में होगा और विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल के टिकट के लिए खेलेगा, जिसकी मेजबानी साल के अंत में की जाएगी। ऑस्ट्रेलिया सभी परिस्थितियों में टेस्ट मैच जीतने के बाद मैच खेलने के लिए पहले से ही तैयार है।

पैट कमिंस की टीम इस बात को ध्यान में रखेगी कि टीम ने 2004/05 में सीरीज जीतने के बाद से भारत में सिर्फ एक टेस्ट जीता है। आस्ट्रेलियाई टीम के लिए मिचेल स्टार्क और जोश हेजलवुड पहले टेस्ट मैच से बाहर हो गए हैं और वे चयन को लेकर थोड़े असमंजस में हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rahul Singh

Recommended News

Related News