IND vs AUS : टप्पा पड़ते ही सीधे स्टंप में घुसी गेंद, हवा में यूं उड़ती गई विकेट (VIDEO)

punjabkesari.in Thursday, Feb 09, 2023 - 12:49 PM (IST)

नागपुर : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मैच में भारतीय गेंदबाजों ने शुरूआती ओवरों में ही मेहमान टीम पर शिकंजा कस लिया। महज 3 ओवर में ही ऑस्ट्रेलिया ने 2 महत्वपूर्ण विकेट गंवा दिए हैं जिसमें डेविड वॉर्नर का विकेट भी शामिल रहा। वॉर्नर को तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने जिस गेंद पर आउट किया, उसकी जितनी तारीफ की जाए उतनी कम है। 

टप्पा पड़ते ही सीधे स्टंप में घुसी गेंद

शमी इन दिनों खतरनाक फॉर्म में हैं और अपनी रफ्तार और स्विंग से दिग्गजों को मात दे रहे हैं। मेहमान टीम को दूसरे ओवर में ही उस्मान ख्वाजा (1) के रूप में पहला झटका लगा था, लेकिन तीसरे ओवर की पहली गेंद पर शमी ने वाॅर्नर को चारों खाने चित करते हुए ऑस्ट्रेलिया को दूसरा झटका दे दिया। हुआ ऐसा कि वॉर्नर गेंद को भांप ही नहीं पाए और गेंद सीधे उनके स्टंप पर जाकर ली। दरअसल, शमी की यह गेंद इनस्विंगर थी, जो पिच पर टप्पा खाने के बाद सीधी स्टंप पर जा लगी। 

हवा में यूं उड़ती गई विकेट

गेंद की रफ्तार इतनी तेज थी कि विकेट हवा में उड़ती हुई पीछे जाकर जा गिरी। इसी के साथ भारतीय टीम की अच्छी शुरुआत हो गई है। वाॅर्नर 6 गेंदों में महज 1 रन बनाकर पवेलियन लाैट गए। शमी के अब इंटरनेशनल क्रिकेट में 400 विकेट भी पूरे हो चुके हैं। 

भारत (प्लेइंग इलेवन): रोहित शर्मा (c), केएल राहुल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, श्रीकर भरत (w), रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज

ऑस्ट्रेलिया (प्लेइंग इलेवन): डेविड वॉर्नर, उस्मान ख्वाजा, मारनस लाबुस्चगने, स्टीवन स्मिथ, मैट रेनशॉ, पीटर हैंड्सकॉम्ब, एलेक्स केरी (डब्ल्यू), पैट कमिंस (सी), नाथन लियोन, टॉड मर्फी, स्कॉट बोलैंड


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rahul Singh

Recommended News

Related News