म्यामां के खिलाफ भारत के मुकाबले से मणिपुर में होगा अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल का आगाज

punjabkesari.in Tuesday, Mar 21, 2023 - 04:16 PM (IST)

इम्फाल : भारतीय फुटबॉल को कई बेहतरीन खिलाड़ी देने वाला मणिपुर बुधवार से यहां शुरू होने वाले तीन देशों के टूर्नामेंट के जरिए पहली बार अंतरराष्ट्रीय मुकाबले की मेजबानी करेगा। यहां के खुमान लैंपक स्टेडियम में भारत और म्यामां के बीच बुधवार को पहला मुकाबला खेला जायेगा। इस टूर्नामेंट में तीसरी टीम किर्गिस्तान की है। 

इंडियन सुपर लीग के फाइनल में बेंगलुरू एफसी को पहुंचाने में अहम भूमिका निभाने वाले करिश्माई खिलाड़ी सुनील छेत्री पिछले 11 मैचों में से नौ में हार का सामना करने वाली टीम के खिलाफ भारतीय चुनौती की अगुवाई करेंगे। एशियाई कप 2023 को ध्यान में रखते हुए, भारत के मुख्य कोच इगोर स्टिमक नहीं चाहेंगे कि उनकी टीम किसी भी चीज को हल्के में ले। म्यामां  के बाद घरेलू टीम 28 मार्च को इसी मैदान पर किर्गिस्तान से भिड़ेगी। भारतीय टीम के कई खिलाड़ी मणिपुर से है पर अंतरराष्ट्रीय मैच की मेजबानी से राज्य में फुटबॉल का जूनून चरम पर है। 

भारतीय खिलाड़ी चिंगलेसना कोनशाम ने कहा, ‘मेरे घर में स्वागत है।' रक्षापंक्ति के इस खिलाड़ी ने कहा, ‘जब से यह घोषणा की गई कि इम्फाल तीन देशों की टूर्नामेंट की मेजबानी करेगा, तब से मुझे राज्य के लोगों से बहुत सारे कॉल और संदेश मिल रहे हैं।'' मिडफील्डर सुरेश वांगजम ने कहा, ‘यह सिर्फ फुटबॉल के बारे में नहीं है। मणिपुर के लोग मुक्केबाजी, बैडमिंटन, हॉकी, भारोत्तोलन और कई अन्य तरह के खेल खेलना पसंद करते हैं। उन्होंने कहा, ‘हम इस मैदान में खेलते हुए बड़े हुए है। यहां लोग आई-लीग के मैचों में हमें खेलते हुए देखने आते रहे है। यह उनके लिए बहुत बड़ा अवसर है।' 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News