भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ियों को झटका, मलेशिया ओपन में नहीं ले पाएंगे हिस्सा

5/6/2021 6:30:10 PM

नई दिल्ली : भारत में कोरोना वायरस महामारी की दूसरी लहर के कारण मलेशिया ने भारत से यात्रा करने पर प्रतिबंध लगा दिया है जिससे भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी इस महीने के आखिर में खेले जाने वाले मलेशिया ओपन में भाग नहीं ले पाएंगे। इस टूर्नामेंट का आयोजन 25 से 30 मई तक होना है जो ओलंपिक क्वालीफिकेशन अंक अर्जित करने के लिए आखिरी टूर्नामेंटों में से एक है। मलेशिया ने भारत से यात्रा करने पर 28 अप्रैल को प्रतिबंध लगाया था। 

मलेशिया सरकार द्वारा भारत से यात्रा करने पर लगाए गए अस्थायी यात्रा प्रतिबंध के कारण भारतीय बैडमिंटन टीम को 25 से 30 मई तब आयोजित होने वाले मलेशिया ओपन में भाग नहीं ले सकेगी।’ इस टूर्नामेंट में देश के शीर्ष एकल और युगल खिलाड़ियों में शामिल पीवी सिंधु, साइना नेहवाल, किदांबी श्रीकांत, साई प्रणीत, सात्विक साईराज रैंकीरेड्डी, चिराग शेट्टी, अश्विनी पोनप्पा और सिक्की रेड्डी को भाग लेना था। 

उन्होंने कहा, ‘यह टूर्नामेंट 15 जून को खत्म होने वाले ओलंपिक क्वालीफिकेशन के आखिरी टूर्नामेंटों में से एक है।’ खेल मंत्रालय ने विदेश मंत्रालय की मदद से मलेशिया के अधिकारियों से भारतीय टीम को मंजूरी देने की मांग की लेकिन कोविड-19 के मामलों में बढ़ोतरी के कारण इसे खारिज कर दिया गया। उन्होंने बताया, ‘भारत में कोविड-19 मामलों में बढ़ोतरी के कारण मलेशियाई सरकार ने वहां के भारतीय उच्चायोग को बताया कि फिलहाल टीम को यात्रा की मंजूरी नहीं दी जा सकती।’ 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

static