सूर्यकुमार पत्नी के साथ उडुपी मंदिर पहुंचे, टी20 क्रिकेट विश्व कप जीतने पर की विशेष पूजा

punjabkesari.in Tuesday, Jul 09, 2024 - 02:50 PM (IST)

उडुपी (कर्नाटक) : भारतीय टीम के आक्रामक बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव पत्नी दिविशा शेट्टी के साथ मंगलवार को उडुपी जिले के कापू मारिगुडी मंदिर गए और टी20 क्रिकेट विश्व कप जीतने पर विशेष पूजा की। 

सूर्यकुमार और दिविशा सोमवार को मेंगलुरु पहुंचे थे। उन्होंने हवाई अड्डे पर ही केक काटकर अपनी शादी की आठवीं सालगिरह मनाई थी। दिविशा मूल रूप से दक्षिण कन्नड़ के तटीय क्षेत्र की रहने वाली है। मंदिर के अधिकारियों के अनुसार दिविशा ने भारत के टी20 विश्व कप जीतने पर अपने पति के साथ कापू मारिगुडी मंदिर जाने का संकल्प लिया था। उन्होंने कहा कि सूर्यकुमार और दिविशा ने देवी कापू मरियम्मा को चमेली के फूलों की माला चढ़ाई और परिवार के लिए आशीर्वाद मांगा। 

इस दौरान दिविशा को मंदिर में तुलु भाषा में बात करते देखा गया। सूर्यकुमार ने तुलु में भी बोलने की कोशिश की, जिससे मंदिर के अधिकारियों को सुखद आश्चर्य हुआ। अधिकारियों ने सूर्यकुमार को मंदिर के इतिहास के बारे में भी बताया, जो इस क्षेत्र के सबसे पुराने मंदिरों में से एक है। भारतीय बल्लेबाज को इस दौरान हावेरी जिले में बन रही कापू मरियाम्मा मंदिर की भी जानकारी दी। नए मंदिर को करीब 40 करोड़ रुपए की लागत से बनाया जा रहा है। मंदिर के अधिकारियों ने कहा कि ‘गर्भगुड़ी', ‘उचंगी गुड़ी' और ‘सत्तुपौली' का काम 90 फीसदी पूरा हो चुका है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Related News