एलोर्डा कप के फाइनल में पहुंची भारतीय मुक्केबाज कलाईवानी, कुलदीप सेमीफाइनल में

punjabkesari.in Saturday, Jul 02, 2022 - 09:21 PM (IST)

नयी दिल्ली : भारतीय मुक्केबाज कलाइवानी श्रीनिवासन ने शनिवार को कजाकिस्तान के नूर-सुल्तान में चल रहे एलोर्डा कप में प्रभावशाली जीत के साथ फाइनल में जगह पक्की की जबकि कुलदीप कुमार ने सेमीफाइनल का टिकट कटाया।कलाइवानी ने महिलाओं के 48 किग्रा सेमीफाइनल में उज्बेकिस्तान की फरजोना फोजिलोवा के खिलाफ शानदार कौशल का प्रदर्शन किया। चेन्नई की मुक्केबाज ने जोरदार प्रहार और लगातार आक्रामक रूख अपनाकर प्रतिद्वंद्वी मुक्केबाज को कोई मौका नहीं दिया। वह सर्वसम्मत फैसले से विजेता बनीं।

कुलदीप ने प्रतियोगिता के चौथे दिन भारत को विजयी शुरुआत दिलाई । इस जीत के लिए उन्हें हालांकि कड़ी मेहनत करनी पड़ी। पुरुषों के 48 किग्रा क्वार्टर फाइनल मुकाबले में कुलदीप को स्थानीय मुक्केबाज कैरेट येरनूर से कड़ी चुनौती का सामना करना पड़ा। वह हालांकि अपने सटीक आक्रमण से 3-2 के फैसले से जीत दर्ज करने में सफल रहे। इस बीच, पुरुष वर्ग के एक अन्य मुक्केबाज यशपाल 71 किग्रा क्वार्टर फाइनल में कजाकिस्तान के असलानबेक शिमबर्गेनोव से 0-5 के अंतर से हार गए।

महिलाओं में बबीता बिष्ट (81 किग्रा), ज्योति (52 किग्रा) और नीमा (63 किग्रा) को सेमीफाइनल में हार के बाद कांस्य पदक से संतोष करना पड़ा। बबीता को चीन की झेंग लू के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा, वहीं ज्योति और नीमा को क्रमश: उज्बेकिस्तान की फेरुजा कजाकोवा और कजाकिस्तान की अनार तुर्सिनबेक के खिलाफ एक समान 0-5 से शिकस्त मिली। सविता की चुनौती क्वार्टर फाइनल में भी समाप्त हो गई। उन्हें 50 किग्रा वर्ग में तोक्यो ओलंपिक की कांस्य पदक विजेता जापान की नामिकी सुकिमी से 0-5 से हार का सामना करना पड़ा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Related News

Recommended News