फिट रहने के लिए भारतीय क्रिकेटर्स लेते हैं इंजेक्शन, खूफिया कैमरे से हुए कई खुलासे

punjabkesari.in Tuesday, Feb 14, 2023 - 09:49 PM (IST)

स्पोर्ट्स डैस्क : भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) सबसे बड़ा अमीर क्रिकेट बोर्ड है। यहां खिलाड़ी अपना नाम चमकाने के लिए ना सिर्फ प्रदर्शन करते हैं, बल्कि बोर्ड से जुड़े बड़े सदस्यों को लुभाने के लिए घंटों तक बातें भी करते हैं। रोहित शर्मा भी उन खिलाड़ियों में से एक हैं। इसके अलावा भी कई खुलासे हुए हैं जो क्रिकेट फैंस को आजतक नहीं पता थे। बीसीसीआई के अंदरखाते क्या चलता है इसकी भनक लगना आसान नहीं रहती। लेकिन मुख्य भारतीय चयनकर्ता चेतन शर्मा ने जो खुलासे किए हैं उसे जानकर आप दंग रह जाएंगे। ये सब खुलासे किए हैं जी न्यूज ने। जी हां...एक स्टिंग ऑपरेशन के जरिए चेतन शर्मा यह साफ कहते हुए नजर आए कि भारतीय क्रिकेटर्स फिट रहने के लिए इंजेक्शन लेते हैं। 

PunjabKesari

भारतीय क्रिकेटर्स लेते हैं इंक्जेशन

आप फिलहाल यही जानते हैं कि आपके पसंदीदा क्रिकेटर्स जिम में पसीना बहाकर या फिर पाैष्टिक आहार लेकर खुद को फिट रखते हैं। यो यो टेस्ट को पास करना भी आसान नहीं है। लेकिन कई खिलाड़ी इसे आसानी के साथ पास कर जाते हैं। वहीं कुछ ऐसे खिलाड़ी हैं जो बल्ले से खूब रन बनाते हैं लेकिन फिटनेस टेस्ट पास नहीं कर पाते। आपको याद होगा कि पिछले साल मार्च 2022 के दाैरान जब पृथ्वी शाॅ लय में थे तो वह टीम में इसलिए जगह नहीं बना सके थे क्योंकि वह यो यो टेस्ट पास नहीं कर पाए थे। हालांकि शाॅ ने भी तब बीसीसीआई पर निशाना साधा था। अब चेतन ने खूफिया कैमरे के सामने खुलासा कर दिया है कि खिलाड़ी खुद को फिट रखने के लिए इंजेक्शन का सहारा लेते हैं। 

PunjabKesari

चेतन कहते हैं, ''खिलाड़ी इंजेक्शन लेते हैं और इससे वह 80% फिट होने पर भी 100% फिट हो जाते हैं। ये पेन किलर नहीं हैं। इन इंजेक्शन में ऐसी दवा होती है जो डोप टेस्ट में पकड़ी ही नहीं जाती है।'' साथ ही चेतन ने खुलासा किया कि नकली फिटनेस के लिए इंजेक्शन लेने वाले इन सभी खिलाड़ियों के पास क्रिकेट के बाहर अपने डॉक्टर हैं जो उन्हें शॉट्स मुहैया कराते हैं ताकि उन्हें महत्वपूर्ण टूर्नामेंट से पहले पूरी तरह से फिट घोषित किया जा सके।

PunjabKesari

अब कुछ पॉइंट में जानिए चेतन ने क्या कहा...

- कुछ स्टार खिलाड़ियों को पूरी तरह से फिट नहीं होने पर भी नेशनल क्रिकेट अकादमी से हरी झंडी दे दी जाती है और फिर चयनकर्ताओं को सिलेक्शन पर फाइनल कॉल करने के लिए कहा जाता है।

- बुमराह की चोट इतनी गंभीर है कि अगर उन्होंने ऑस्ट्रेलिया में टी-20 वर्ल्ड कप का एक भी मैच खेलते, तो वह कम से कम एक साल के लिए बाहर हो जाते।

- हार्दिक पंड्या मेरे घर में आते हैं। रोहित शर्मा मुझसे आधे-आधे घंटे बात करते हैं। उमेश यादव भी आते हैं क्योंकि कई क्रिकेटरों को अपने करियर को लेकर खतरा रहता है। वो चाहते हैं कि किसी एक प्रारूप में ही चांस मिल जाए।

- ईशान किशन के कारण 3 खिलाड़ी लटक गए हैं। शिखर धवन, संजू सैमसन, केएल राहुल

ट्विटर पर मचा हड़कंप

वहीं इस खबर के सामने आने के बाद ट्विटर पर हड़कप मच गया है। ट्विटर पर चेतन शर्मा का नाम ट्रेंड पर बना हुआ है। एक महीने पहले दूसरी बार भारतीय क्रिकेट टीम के चीफ सिलेक्टर बने थे। बीसीसीआई की नई सीनियर सेलेक्शन कमेटी में शर्मा के अलावा शिवसुंदर दास, सलिल अंकोला, सुब्रतो बनर्जी और श्रीधरन शरत कमेटी के अन्य चार मेंबर्स हैं। वे नवंबर महीने में टी-20 वर्ल्ड कप से बाहर होने के बाद चीफ सिलेक्टर के पद से हटाए गए थे। अब ये मामला सामने आने के बाद नए भूचाल सामने आना तय है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rahul Singh

Recommended News

Related News