भारतीय खिलाड़ियों ने मुझे पूरी तरह तोड़ दिया था, ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर ने भारत दौरे का अनुभव किया साझा

punjabkesari.in Wednesday, Feb 01, 2023 - 04:02 PM (IST)

स्पोर्ट्स् डेस्क: नए साल में भारतीय टीम ने सीमित ओवर क्रिकेट में धमाकेदार शुरुआत की है। पहले श्रीलंका के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज में जीत हासिल करने के बाद भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड को वनडे सीरीज में क्लीन स्वीप करके अपना दमखम दिखाया है। भारतीय टीम इसी प्रदर्शन के साथ रेड बॉल क्रिकेट में भी उतरना होगा, क्योंकि भारत को विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में अपनी जगह पक्की करने के लिए अपने आने वाले टेस्ट मैचों में बेहतरीन प्रदर्शन करना होगा।

भारतीय टीम  9 फरवरी ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 4 मैचों की टेस्ट सीरीज में उतरने जा रही है। हालांकि, ऑस्ट्रेलिया के इस भारत दौरे पर भारतीय टीम का पलड़ा भारी लग रहा है, लेकिन ऑस्ट्रेलिया टीम भी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में जगह पक्की करने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ना चाहेगी। वहीं भारत की दौरा कर चुके पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटरों का मानना है कि भारतीय परिस्धितियों में ऑस्ट्रेलिया टीम के आगे कड़ी चुनौती होगी।

PunjabKesari

ऐसा ही एक अनुभव ऑस्ट्रेलिया के पूर्व टेस्ट क्रिकेटर स्टीव ओ कीफ ने साझा किया है, जो 2017 के भारत दौरे में ऑस्ट्रेलियाई टीम का हिस्सा थे। स्टीव ने अपने अनुभव को साझा करते हुए कहा कि वह 4 मैच के टेस्ट दौरे के अंतिम मैच तक मानसिक और शारीरिक तौर पर पूरी तरह टूट गए थे। 

स्टीव ने कहा, " सीरीज को अंतिम मुकाबले में मैं पूरी तरह से टूट गया था और ये अनुभव बताते हुए मुझे काफी बुरा लग रहा है। मुकाबले दौरान मेरी सारी ताकत जा चुकी थी। पहले तीन मुकाबलों में मैने सारा जोर लगा दिया था और मैंने एक पारी में 77 ओवर डाले थे। भारत  बल्लेबाज आपको मानसिक और शारीरिक रूप से थका देते हैं। वो बड़े शॉट खेलते हैं और धीमे खेलकर और सिंगल- डबल रन लेकर भी वो आपको परेशान करते हैं और गेम को आपसे दूर ले जाते हैं। भारतीय बल्लेबाजों को डिफेंस काफी महारत है और वे स्कोरबोर्ड को रूकने नहीं देते। उनके सामने आपकी सारी प्लानिंग फेल हो जाती है।

गौर हो कि ऑस्ट्रेलिया के 2017 के इस दौरे पर भारत ने टेस्ट सीरीज 2-1 से अपने नाम की थी। पहले टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया ने भारत पर एक बड़ी जीत हासिल की थी, हालांकि, भारत ने अगले तीन में से दो मुकाबले जीतकर सीरीज अपने नाम कर ली थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ramandeep Singh

Recommended News

Related News