भारतीय खिलाड़ियों को दबाव झेलने और भावनाओं पर काबू रखने की जरूरत : लोमन्स

punjabkesari.in Monday, Dec 19, 2022 - 04:14 PM (IST)

नई दिल्ली : नीदरलैंड के अपने जमाने के खिलाड़ी ब्रैम लोमन्स ने कहा कि अगले महीने होने वाले पुरुष हॉकी विश्व कप में भारतीय खिलाड़ियों को आगे बढ़ने के लिए अपनी भावनाओं को काबू में रखना होगा। नीदरलैंड की 1998 की विश्व कप विजेता टीम के सदस्य और दो बार के ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता लोमन्स से कहा कि मेजबान भारत यदि अपेक्षाओं का बोझ झेलने में सफल रहता है और केवल खेल पर ध्यान देता है तो वह ऑस्ट्रेलिया के साथ खिताब का दावेदार हो सकता है। 

लोमन्स ने हॉकी इंडिया की विज्ञप्ति में कहा,‘‘ मुझे लगता है कि अगर भारत भारी दबाव को झेलने में सफल रहता है और उसके खिलाड़ी बहुत अधिक उत्साह नहीं दिखाते हैं तो उसके पास वास्तव में जीत का अच्छा मौका होगा। भारत के पास अच्छे स्ट्राइकर, पेनल्टी कॉर्नर लेने वाले अच्छे खिलाड़ी और एक अच्छा गोलकीपर है। इसलिए उसमें चैंपियन बनने के सभी गुण मौजूद हैं।'' 

उन्होंने कहा,‘‘ अगर वे बहुत अधिक उत्साहित या भावुक होते हैं तो इसका उल्टा असर भी पड़ सकता है। लेकिन अगर वह अपनी एकाग्रता बनाए रखते हैं तो फिर आस्ट्रेलिया के साथ वह खिताब के प्रबल दावेदार हैं।'' भारत को विश्वकप में स्पेन, इंग्लैंड और वेल्स के साथ ग्रुप डी में रखा गया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rahul Singh

Recommended News

Related News