डेविड जॉनसन के सम्मान में भारतीय खिलाड़ियों ने बांधी बांह पर काली पट्टी

punjabkesari.in Thursday, Jun 20, 2024 - 09:40 PM (IST)

ब्रिजटाउन (बारबाडोस) : भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों ने पूर्व तेज गेंदबाज डेविड जॉनसन के सम्मान में अफगानिस्तान के खिलाफ यहां बृहस्पतिवार को टी20 विश्व कप सुपर-8 मैच के दौरान बांह पर काली पट्टी बांधी। भारत के लिए 1996 में दो टेस्ट खेलने वाले 52 वर्षीय जॉनसन का यहां बृहस्पतिवार को अपने अपार्टमेंट की चौथी मंजिल की बालकनी से गिरकर निधन हो गया। स्थानीय पुलिस ने कहा है कि यह पता लगाने के लिए जांच जारी है कि क्या यह आत्महत्या का मामला था। कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली दोनों बांह पर काली पट्टी बांधकर मैदान पर बल्लेबाजी करने उतरे।

 


भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने यहां केनसिंग्टन ओवल में मैच शुरू होने से तुंरत पहले सूचित किया। टीम इंडिया पूर्व तेज गेंदबाज डेविड जॉनसन की याद में बांह पर काली पट्टी बांधेंगी जिनका बृहस्पतिवार को निधन हो गया। जॉनसन ने आस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ एक एक टेस्ट खेला था और तीन विकेट झटके थे। सचिन तेंदुलकर सहित कई भारतीय खिलाड़ियों ने जॉनसन के निधन पर शोक व्यक्त किया। तेंदुलकर ने एक्स पर लिखा कि मेरे पूर्व साथी डेविड जॉनसन के निधन से गहरा दुख हुआ। वह जिंदादिल थे और उन्होंने मैदान पर कभी हार नहीं मानी। मेरी संवेदनाएं उनके दोस्तों और परिवार के साथ हैं।


भारत के पूर्व गेंदबाज और जॉनसन के राज्य टीम के साथी वेंकटेश प्रसाद और अनिल कुंबले ने भी सोशल मीडिया पर उन्हें श्रद्धांजलि दी। प्रसाद ने लिखा कि डेविड जॉनसन के निधन की खबर सुनकर स्तब्ध और दुखी हूं। उनके परिवार और प्रियजनों के प्रति हार्दिक संवेदना। ओम शांति। कुंबले ने कहा कि अपने क्रिकेट साथी डेविड जॉनसन के निधन की खबर सुनकर दुखी हूं। उनके परिवार के प्रति हार्दिक संवेदना। बहुत जल्दी चले गए ‘बेनी'!


भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने लिखा कि डेविड जॉनसन के निधन से दुखी हूं। भगवान उनके परिवार और प्रियजनों को शक्ति दे। भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के सचिव जय शाह ने भी जॉनसन को श्रद्धांजलि दी। उन्होंने लिखा कि हमारे पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज डेविड जॉनसन के परिवार और दोस्तों के प्रति गहरी संवेदना। खेल में उनके योगदान को हमेशा याद रखा जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Related News