ICC Rankings : भारतीय स्पिनर राधा यादव की रैंकिंग में सुधार, 13वें स्थान पर पहुंची

punjabkesari.in Tuesday, Jun 28, 2022 - 05:18 PM (IST)

दुबई : श्रीलंका के खिलाफ हाल में समाप्त हुई टी20 श्रृंखला में शानदार प्रदर्शन के दम पर भारत की बायें हाथ की स्पिनर राधा यादव आईसीसी (अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद) महिला टी20 खिलाड़ियों की रैंकिंग में 13वें स्थान पर पहुंच गई हैं। 

आईसीसी द्वारा जारी नवीनतम रैंकिंग के मुताबिक श्रीलंका के खिलाफ श्रृंखला में चार विकेट हासिल करने के बाद राधा गेंदबाजों की सूची में सात पायदान आगे बढ़कर 13वें स्थान पर पहुंच गई हैं। भारत ने तीन मैचों की इस श्रृंखला को 2-1 से जीता था। बल्लेबाजों की तालिका में श्रीलंका की कप्तान चामरी अटापट्टू तीन मैचों में 139 रन बनाकर करियर के सर्वश्रेष्ठ सातवें स्थान पर पहुंच गई हैं। 

उन्होंने दाम्बुला में अंतिम टी20 अंतरराष्ट्रीय में नाबाद 80 रन की मैच जिताऊ पारी खेली थी। वह हरफनमौला खिलाड़ियों की सूची में भी दो स्थान के सुधार के साथ सातवें स्थान पर पहुंच गयी हैं। भारत की स्मृति मंधाना (चौथे), जेमिमा रोड्रिग्स (14वें) और कप्तान हरमनप्रीत कौर (18वें) ने बल्लेबाजी सूची में अपने स्थान बरकरार रखे हैं। रैंकिंग में आगे बढ़ने वाली अन्य भारतीय गेंदबाज पूजा वस्त्राकर हैं, जो 30 पायदान ऊपर चढ़कर 32वें स्थान पर पहुंच गयी हैं। 

रेणुका ठाकुर 83 स्थान की छलांग लगाकर 97वें स्थान पर पहुंच गई हैं। वस्त्राकर और रेणुका ने टी20 श्रृंखला में दो-दो विकेट हासिल किए। इस बीच श्रीलंका की अनुष्का संजीवनी बल्लेबाजों में चार पायदान ऊपर 60वें स्थान पर पहुंच गई हैं। टीम की स्पिनर ओशादी रणसिंघे (11 पायदान के फायदे से 26वें), सुगंधिका कुमारी (नौ पायदान के फायदे से 40वें स्थान पर) और इनोका रणवीरा (16 पायदान के सुधार के साथ 47वें) ने भी अपनी रैंकिंग में सुधार किया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Related News

Recommended News