इंडियन वेल्स : रूसी टेनिस खिलाड़ी Anastasia Potapova निशाने पर, जानें वजह

punjabkesari.in Friday, Mar 24, 2023 - 07:28 PM (IST)

खेल डैस्क : रूसी टेनिस खिलाड़ी अनास्तासिया पोटापोवा ने दृढ़ता से इनकार किया कि इंडियन वेल्स में रूसी फुटबॉल क्लब शर्ट पहनने के उनके फैसले के पीछे कोई राजनीतिक कारण था। जेसिका पेगुला के खिलाफ अपने इंडियन वेल्स के तीसरे दौर के मैच में पोटापोवा ने स्पार्टक मॉस्को शर्ट पहनकर कोर्ट पर एंट्री की थी।

पोटापोवा के इस कार्य की दुनिया की नंबर 1 महिला टेनिस प्लेयर इगा स्वोटेक ने भी आलोचना की थी। डब्ल्यूटीए ने भी पोटापोवा को औपचारिक रूप से चेतावनी दी थी। डब्ल्यूटीए की चेतावनी सामने आने के बाद पोटापोवा ने कहा कि वह हैरान हैं। उनकी शर्ट में कोई राजनीतिक मंशा नहीं थी।

Indian Wells, Russian tennis player Anastasia Potapova, Anastasia Potapova,  इंडियन वेल्स, रूसी टेनिस खिलाड़ी अनास्तासिया पोटापोवा, अनास्तासिया पोटापोवा

पोटापोवा ने कहा कि जब मैं दस साल की थी तब से मैं स्पार्टक की सुपर फैन रही हूं। मेरे पिताजी ने इस टीम के लिए स्टेडियम का एक हिस्सा बनवाया था, इसलिए यह हमारे परिवार में है। मेरी उनसे अच्छी दोस्ती है। मैं बहुत हैरान थी क्योंकि इसमें कोई बुरी मंशा नहीं थी। 

कोस्त्युक के हाथ नहीं मिलाने पर पोटापोवा ने कहा कि उन्हें उम्मीद थी कि ऐसा होगा। पोतापोवा ने कहा- मुझे इसकी उम्मीद थी। जाहिर तौर पर यह उनकी पसंद है। मैं इसे ऐसे लेती हूं, जैसे मैं यहां टेनिस खेलने आई हूं, कुछ अन्य चीजों को भूलने के लिए।

Indian Wells, Russian tennis player Anastasia Potapova, Anastasia Potapova,  इंडियन वेल्स, रूसी टेनिस खिलाड़ी अनास्तासिया पोटापोवा, अनास्तासिया पोटापोवा

पोटापोवा ने विंबलडन में हिस्सा लेने की बात कही। पिछले साल रूस और बेलारूस के खिलाडिय़ों को विंबलडन में भाग लेने से प्रतिबंधित कर दिया गया था। भले ही विंबलडन ने कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की है, लेकिन उम्मीद है कि रूसी और बेलारूसी खिलाडिय़ों को 2023 में चैंपियनशिप में लौटने की अनुमति दी जा सकती है।

पोटापोवा ने कहा- मैं इसके बारे में सपना देख रही हूं क्योंकि यह सीजन के मेरे पसंदीदा हिस्सों में से एक है। मैं केवल इसके लिए प्रार्थना कर सकती हूं और इसके लिए उम्मीद कर सकती हूं। अगर हम वहां प्रतिस्पर्धा कर सकते हैं, तो मुझे बहुत खुशी होगी। बता दें कि 21 साल की पोटापोवा ने अपने करियर में अब तक तीन बार विंबलडन में हिस्सा लिया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News