पहली बार अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट में ब्राजील से भिड़ेगी भारतीय महिला फुटबॉल टीम

punjabkesari.in Tuesday, Nov 09, 2021 - 05:35 PM (IST)

नई दिल्ली : भारतीय महिला फुटबॉल टीम अगले साल होने वाले एएफसी एशियाई कप की तैयारियों के सिलसिले में इस महीने के आखिर में एक अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट के दौरान पहली बार विश्व कप की पूर्व उपविजेता ब्राजील से भिड़ेगी। 

विश्व रैंकिंग में 57वें नंबर की भारतीय टीम ब्राजील के मनौस में 25 नवंबर से एक दिसंबर के बीच होने वाले इस टूर्नामेंट में फीफा रैंकिंग में 37वें नंबर की टीम चिली और 56वें नंबर की वेनेजुएला का भी सामना करेगी। विश्व कप 2007 का उप विजेता तथा 2004 और 2008 का ओलंपिक रजत पदक विजेता ब्राजील की विश्व रैंकिंग सात है। उसकी अगुवाई स्टार फुटबॉलर मार्ता वियरा डा सिल्वा करेगी जिन्हें महिला फुटबॉल की सर्वकालिक सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी माना जाता है। 

अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ (एआईएफएफ) ने विज्ञप्ति में कहा, ‘यह पहला अवसर है जबकि भारत की सीनियर राष्ट्रीय टीम ब्राजील, चिली और वेनेजुएला का सामना करेगी।' यह दौरा भारतीय महिला टीम की एएफसी महिला एशिया कप की तैयारियों का हिस्सा है। एशिया कप अगले साल 20 जनवरी से छह फरवरी के बीच मुंबई और पुणे में खेला जाएगा। भारतीय टीम 25 नवंबर को ब्राजील का सामना करेगी तथा इसके बाद 28 नवंबर को चिली और एक दिसंबर को वेनेजुएला से भिड़ेगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News