IPL 2021 : पैट कमिंस की जगह केकेआर ने इस कीवी खिलाड़ी को टीम में किया शामिल

punjabkesari.in Thursday, Aug 26, 2021 - 04:26 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 के दूसरे चरण के लिए ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी पैट कमिंस टीम का हिस्सा नहीं होंगे। फ्रेंचाइजी ने अब उनकी जगह न्यूजीलैंड के अनुभवी तेज गेंदबाज टिम साउदी को साइन कर लिया है। दिलचस्प बात यह है कि साउथी को बांग्लादेश (टी20आई) और पाकिस्तान (वनडे और टी20आई) दौरे के लिए टीम में शामिल नहीं किया गया है। आईपीएल का दूसरा चरण 19 सितंबर से शुरू होगा। 

आईपीएल के शेष सत्र में खेलने वाले सभी कीवी खिलाड़ी जल्द ही अपनी-अपनी फ्रेंचाइजी से जुड़ जाएंगे। साउथी नीलामी में अनसोल्ड रह गए थे। एक न्यूज रिपोर्ट में केकेआर के लिए टिम साउथी को साइन करने की सूचना दी गई है जो इस साल की शुरुआत में आईपीएल के निलंबित होने के समय संघर्ष कर रहे थे। इयोन मोर्गन की अगुवाई वाली टीम 7 में से केवल 2 मैच जीत सकी है और फिलहाल अंक तालिका में सातवें स्थान पर है। 

टिम साउदी के पास आईपीएल और खासकर टी20 क्रिकेट में खेलने का अच्छा अनुभव है। उन्होंने केन विलियमसन की अनुपस्थिति में न्यूजीलैंड का नेतृत्व किया है। केकेआर लीग में उनकी चौथी टीम है जो चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके), राजस्थान रॉयल्स (आरआर) और आरसीबी के लिए खेल चुके हैं। उन्होंने 2011 में आईपीएल में पदार्पण किया था और तब से अब तक कुल 40 मैच खेले हैं। 

इस 32 वर्षीय ने अब तक 28 विकेट लिए हैं। उन्होंने अपने करियर में 82 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में 99 विकेट लिए हैं और पारी में पांच विकेट भी लिए हैं। साउथी को इस बार आईपीएल में बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद होगी। इस बीच केकेआर सीजन के अपने अभियान को गत चैंपियन मुंबई इंडियंस के खिलाफ 20 सितंबर को अबू धाबी में फिर से शुरू करेगी। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Related News

Recommended News