अहमदाबाद फ्रेंचाइजी से जुड़ा यह स्पिन दिग्गज, 96 विश्व कप की टीम इंडिया में था शामिल

punjabkesari.in Wednesday, Jan 26, 2022 - 07:36 PM (IST)

अहमदाबाद : भारत की 1996 क्रिकेट विश्व कप टीम के सदस्य स्पिन ऑलराउंडर आशीष कपूर आईपीएल की नई टीम अहमदाबाद में शामिल हो सकते हैं।  भारत के लिए 4 टेस्ट और 17 वनडे खेलने वाले 50 वर्षीय पूर्व भारतीय ऑफ स्पिनर एवं निचले क्रम के बल्लेबाज अहमदाबाद के मालिक सीवीसी कैपिटल के अधिकारियों के साथ बातचीत कर रहे हैं। अगले कुछ दिनों में इस बारे में कोई फैसला होने की उम्मीद है। आशीष ने हालांकि इस बारे में कोई टिप्पणी करने से इनकार किया है। 

आशीष कपूर, Ashish kapoor, Ahmedabad franchise, cricket news in hindi, sports news, IPL 2022 Latest News, अहमदाबाद फ्रेंचाइजी

इस जानकारी से वाकिफ टीम के एक सूत्र ने कहा- आशीष के साथ बातचीत चल रही है और फ्रेंचाइजी के क्रिकेट निदेशक विक्रम सोलंकी उनके संपर्क में हैं। इसमें उनका और फ्रेंचाइजी दोनों का पारस्परिक हित जुड़ा है। एक बार बातचीत पूरी हो जाती है, जो कि उनके फ्रेंचाइजी के कोचिंग स्टाफ में आशीष नेहरा के साथ शामिल होने से ज्यादा मायने रखती है। नेहरा को पहले ही टीम का मुख्य कोच नियुक्त किया जा चुका है जिसके मेंटर पूर्व भारतीय कोच गैरी कस्र्टन होंगे। 

समझा जाता है कि टीम में कपूर की भूमिका मुख्य रूप से प्रतिभा स्काउटिंग की होगी। वह पिछले साल तक राष्ट्रीय जूनियर चयन समिति के प्रमुख थे और देश में युवा प्रतिभा पूल के उनके प्रत्यक्ष ज्ञान को उनकी स्काउटिंग साख को बढ़ावा देने के रूप में देखा जा रहा है। वह स्पिन गेंदबाजी कोच के रूप में भी काम करेंगे। यह कपूर का आईपीएल में पहला कार्यकाल नहीं होगा।

आशीष कपूर, Ashish kapoor, Ahmedabad franchise, cricket news in hindi, sports news, IPL 2022 Latest News, अहमदाबाद फ्रेंचाइजी

वह इससे पहले दिल्ली फ्रेंचाइजी से जुड़े थे और उन्होंने 2008 में पहले सीजन से लेकर 7 साल तक तत्कालीन दिल्ली डेयरडेविल्स प्रबंधन के साथ विभिन्न भूमिकाओं में काम किया था। तमिलनाडु के पूर्व खिलाड़ी आशीष, जो घरेलू क्रिकेट में पंजाब और हिमाचल के साथ-साथ अन्य राज्यों के लिए भी खेले थे, वर्तमान में बहरीन में अगले महीने ओमान में होने वाले आईसीसी टी-20 विश्व कप क्वालीफायर के लिए अपनी राष्ट्रीय टीम तैयार कर रहे हैं।

आशीष कपूर, Ashish kapoor, Ahmedabad franchise, cricket news in hindi, sports news, IPL 2022 Latest News, अहमदाबाद फ्रेंचाइजी

सीवीसी के स्वामित्व वाली अहमदाबाद फ्रेंचाइजी का नेतृत्व स्टार भारतीय ऑलराऊंडर हार्दिक पांड्या करेंगे। इसके साथ ही राशिद खान और शुभमन गिल भी नीलामी से पहले फ्रेंचाइजी द्वारा चुने गए 3 खिलाड़यिों में शामिल हैं। आईपीएल 2022 सीजन मार्च के आखिरी हफ्ते में शुरू होगा, जबकि मेगा नीलामी 12 और 13 फरवरी को बेंगलुरु में होगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News