IPL 2023 : कोलकाता को लगा बड़ा झटका, इस खिलाड़ी ने खेलने से किया मना

punjabkesari.in Monday, Nov 14, 2022 - 02:17 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : दो बार की आईपीएल विजेता कोलकाता नाइट राइडर्स को अगले सीजन के टूर्नामेंट से पहले एक बड़ा झटका लगा है क्योंकि स्टार विकेटकीपर-बल्लेबाज सैम बिलिंग्स ने इंग्लैंड के काउंटी क्रिकेट में खेल के लंबे प्रारूप पर ध्यान केंद्रित करने के लिए आईपीएल 2023 से अपना नाम वापस ले लिया है। उन्होंने माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर एक पोस्ट के जरिए अपने फैसले को सार्वजनिक किया।

सैम बिलिंग्स को इस साल की शुरुआत में आईपीएल 2022 की मेगा नीलामी में 2 करोड़ रुपए के आधार मूल्य पर केकेआर द्वारा अनुबंधित किया गया था और आठ मैचों में टीम के लिए खेले थे, जिसमें 24.14 की औसत से 169 रन बनाए थे, जिसमें उनका उच्चतम स्कोर 36 था। आईपीएल 2022 में अच्छे प्रदर्शन के बाद, बिलिंग्स से कप्तान श्रेयस अय्यर और नितीश राणा के साथ मध्यक्रम की रीढ़ बनने की उम्मीद थी।

हालांकि, ब्रेंडन मैकुलम और कप्तान बेन स्टोक्स के नए शासन के तहत राष्ट्रीय टीम में जगह हासिल करने की उम्मीद में इंग्लिश क्रिकेटर ने अपना ध्यान रेड बॉल-क्रिकेट पर देने का फैसला किया है। वह पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए चयन में अपना नाम डालने की उम्मीद में केंट के लिए काउंटी क्रिकेट में खेलेंगे।

PunjabKesari

बिलिंग्स ने अपने ट्विटर हैंडल के माध्यम से एक पोस्ट में लिखा, "कठिन निर्णय लिया है कि मैं अगले आईपीएल केकेआर राइडर्स में हिस्सा नहीं लूंगा। केंट क्रिकेट के साथ इंग्लिश समर की शुरुआत में लंबे प्रारूप वाले क्रिकेट पर ध्यान केंद्रित करना चाहता हूं। केकेआर के अवसर के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद! हर किसी को पसंद आया। कुछ शानदार लोगों के साथ एक अद्भुत फ्रेंचाइजी। उम्मीद है, हम भविष्य में फिर से मिलेंगे।"

उन्होंने अपने ट्वीट में कोलकाता स्थित फ्रेंचाइजी के लिए अपने प्यार का इजहार किया और भविष्य में टीम में वापसी की उम्मीद जताई। उन्हें वर्तमान में इंग्लिश विकेटकीपर बेन फोक्स के बैकअप के रूप में देखा जा रहा है, लेकिन टेस्ट टीम में जगह सुरक्षित करने के लिए आगामी इंग्लिश समर में अपनी प्रतिष्ठा बढ़ाने की उम्मीद करेंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rahul Singh

Recommended News

Related News