IPL 2023 : इन 5 खिलाड़ियों पर होगी करोड़ों की बरसात

punjabkesari.in Thursday, Nov 17, 2022 - 12:17 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क: इंडियन प्रीमियर लीग(आईपीएल) के 16वें सीजन के मिनी ऑक्शन से पहले सारी टीमों ने अपनी रिटेंशन खिलाड़ियों की लिस्ट का ऐलान कर दिया है। इस सीजन से पहले टीमों ने कई बड़े नामों को रिलीज किया है, जिससे फैंस काफी हैरान हैं। कई टीमों ने ऐसे खिलाड़ियों को रिलीज किया है जिन्हें पिछले सीजन फ्रेचाइजियों ने करोड़ों में रिटेन किया था। आईपीएल 2023 सीजन से पहले इन खिलाड़ियों पर करोड़ों की बोली लगने की उम्मीद है।

इन 5 खिलाड़ियों पर लग सकती है सबसे महंगी बोली

बेन स्टोक्स

PunjabKesari

इंग्लैंड के धुरंधर ऑल-राउंडर बेन स्टोक्स ने टी20 विश्व में शानदार फॉर्म का प्रदर्शन किया। उन्होंने फाइनल मुकाबले में 52 रन की पारी खेलकर पाकिस्तान को पांच विकेट से हराने में मदद की। स्टोक्स ने इस टूर्नामेंट में अपने ऑल-राउंड प्रदर्शन से सबको प्रभावित किया। टी20 विश्व कप में स्टोक्स ने कुल 110 रन बनाए और इसके साथ उन्होंने 6 विकेटें भी चटकाई। स्टोक्स के इस प्रदर्शन ने आईपीएल की फ्रेंचाइजियों का ध्यान भी आकर्षित किया है। 2021 में राजस्थान रॉयल्स ने बेन स्टोक्स को रिलीज कर दिया था, जब उन्होंने मेंटल हेल्थ के कारण 4 महीने ब्रेक लेने का फैसला लिया था।
 
आईपीएल 2023 सीजन में स्टोक्स पर सभी टीमों की निगाहें रहने वाली है। उनके हाल ही में टी20 प्रदर्शन और आईपीएल के प्रदर्शन से सभी टीमें पूरी तरह बाकिफ हैं। स्टोक्स आईपीएल के 43 मैचों में 134.5 की स्ट्राइक रेट के साथ वह कुल 920 रन बना चुके हैं, जिसमें दो शतक और दो ही अर्धशतक भी शामिल हैं। इंग्लैंड की इस ऑल-राउंडर पर इस सीजन में करोड़ों की बोली लग सकती है।

सैम करन

PunjabKesari

इंग्लैंड के ऑल-राउंडर सैम करन टी20 विश्व कप 2022 के फाइनल में  मैन ऑफ द मैच और इस विश्व कप में मैन ऑफ द टूर्नामेंट रहे। उन्होंने टूर्नामेंट में कुल 13 विकेटें चटकाई। इंग्लैंड के इस युवा खिलाड़ी के प्रदर्शन को देखते हुए सारी टीमें आईपीएल 2023 सीजन में उनपर अंधा पैसा उड़ाने वाली हैं। 

पहले भी आईपीएल में  सैम करन सीएसके और पंजाब किंग्स की ओर से खेलते हुए कमाल का प्रदर्शन कर चुके हैं। आईपीएल के कुल 32 में करन 32 विकेटें चटका चुके हैं। इस आईपीएल से पहले वह बेहतरीन फॉर्म में नजर आ रहे है और टीमें इस बार चाह रही हैं कि उनकी इस फॉर्म का इस्तेमाल अपनी टीम को जीताने के लिए किया जाए।

केन विलियमसन

PunjabKesari

आईपीएल के नए सीजन के मिनी ऑक्शन से पहले  केन विलियमसन को सनराइजर्स हैदराबाद ने रिलीज कर दिया है। पिछले सीजन में उनकी कप्तानी में हैदराबाद का प्रदर्शन साधारण रहा था। हैदराबाद ने 2021 आईपीएल में 14 में से मात्र 6 मुकाबले जीते थे और टीम 8वें स्थान पर रहकर नॉकआउट मुकाबले से पहले ही बाहर हो गई थी। जिसके बाद हैदराबाद ने उन्हें रिलीज करने का फैसला लिया है। 

विलियमसन का नाम अब इस सीजन में नीलामी की लिस्ट में आ गया है और उनके अनुभव से सारी फ्रेंचाइची बाकिफ हैं। उन्होंने अपनी कप्तानी के साथ टी20 विश्व कप 2022 में टीम को सेमीफाइनल तक पहुंचाया। इसके अलावा उनका आईपीएल का प्रदर्शन भी उन्हें करोड़ों का खिलाड़ी बना सकता है। आईपीएल में विलियमसन 76 मुकाबले में 36.2 की औसत के साथ कुल 2101 रन बना चुके हैं। ऐसे में उनकी क्षमता को देखकर लगता है कि नीलामी में उनकी बोली करोंड़ों में जाएगी।

ड्वेन ब्रावो

PunjabKesari

वेस्ट-इंडिज के अनुभवी ऑल-राउंडर ड्वेन ब्रावो को चेन्नई सुपर किंग्स ने आईपीएल 2023 सीजन से पहले टीम से रिलीज कर दिया है। ब्रावो का आईपीएल में प्रदर्शन शानदार रहा है। वह आईपीएल के शुरूआत से ही खेलते आ रहे हैं और उन्होंने आईपीएसल में कुल 161 मैच खेले हैं, जिसमें वह अपने ऑल-राउंड प्रदर्शन के दम पर कुल 1560 रन बनाने के साथ-साथ 183 विकेटें भी चटका चुके हैं। इसके अलावा वह साल 2013 और 2015 में पर्पल कैप भी अपने नाम कर चुके है। 

इस आईपीएल की नीलामी में ब्रावो की पावर हीटिंग और बॉलिंग वेरिएशन पर सारी फ्रेंचाइजियों की निगाहें रहने वाली हैं। ऐसे में यह माना जा रहा कि उनके नाम पर करोड़ों कि बोली लगेगी।

मयंक अग्रवाल 

PunjabKesari

मयंक अग्रवाल आईपीएल 2023 मिनी ऑक्शन में सबसे ऊंची बोली प्राप्त करने वाले खिलाड़ियों में से एक हो सकते हैं। आईपीएल 2022 में उन्हें पंजाब किंग्स की कप्तानी करने का मौका मिला, लेकिन वह बुरी तरह फ्लॉप रहे, जिसके कारण उन्हें पंजाब किंग्स ने नए सीजन से पहले रिलीज कर दिया।

मयंक का बतौर बल्लेबाज आईपीएल का प्रदर्शन बेहतरीन रहा है। वह आईपीएल के कुल 113 मुकाबलों में 2327 रन बना चुके हैं, जिससे यह लगता है कि इस बार के ऑक्शन में उनपर करोड़ों रूपए बरसने वाले हैं>


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ramandeep Singh

Recommended News

Related News