IPL 2023 : दिल्ली कैपिटल्स ने चुना नया कप्तान, अक्षर पटेल बने उप-कप्तान

punjabkesari.in Thursday, Feb 23, 2023 - 02:34 PM (IST)

स्पोर्ट्स डैस्क : इंडियन प्रीमियर लीग 2023 सीजन के लिए दिल्ली कैपिटल्स ने नया कप्तान चुन लिया है। क्रिकबज की रिपोर्ट के मुताबिक, नियमित कप्तान ऋषभ पंत की अनुपस्थिति में अनुभवी ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर को कप्तान चुना गया है, जबकि ऑलराउंडर अक्षर पटेल उनके डिप्टी होंगे पंत दिसंबर में एक कार दुर्घटना के बाद कुछ समय के लिए क्रिकेट से बाहर हो गए थे।

दिल्ली कैपिटल्स के स्वामित्व समूह के एक सदस्य ने जानकारी देते हुए कहा, "डेविड हमारे कप्तान होंगे और अक्षर पटेल उनके उप-कप्तान होंगे।" वार्नर ने पहले आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद का नेतृत्व किया और 2016 के सीजन में भी उन्हें जीत के लिए प्रेरित किया। दिल्ली 1 अप्रैल को लखनऊ में लखनऊ सुपर जायंट्स से भिड़कर आईपीएल 2023 अभियान की शुरुआत करेगा।

PunjabKesari

हैदराबाद से बाहर होने के बाद वार्नर ने 2022 सीजन दिल्ली के लिए खेला। उन्हें नीलामी में फ्रैंचाइजी ने 6.25 करोड़ में खरीदा था। बाएं हाथ के इस बल्लेबाज का सीजन काफी प्रभावशाली रहा, उन्होंने 12 मैचों में 48 के औसत और 150.52 के स्ट्राइक रेट से पांच अर्धशतकों के साथ 432 रन बनाए। 36 वर्षीय वार्नर 2009 से 2013 तक आईपीएल में दिल्ली फ्रेंचाइजी का हिस्सा थे। इस बीच, अक्षर 2019 से दिल्ली टीम का हिस्सा हैं। वह बल्ले और गेंद दोनों से योगदान देकर टीम के प्रमुख सदस्य रहे हैं।

वॉर्नर हाल ही में अपनी कोहनी में फ्रैक्चर के कारण भारत के खिलाफ चल रही बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के आखिरी दो टेस्ट से बाहर हो गए थे। दिल्ली में दूसरे टेस्ट की पहली पारी के दौरान भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज की गेंद लगने के बाद बाएं हाथ के इस बल्लेबाज की बाईं कोहनी में हेयरलाइन फ्रैक्चर हो गया था। इसके बाद, वार्नर को टेस्ट सीरीज से बाहर कर दिया गया और उनकी जगह मैट रेनशॉ ने ले ली। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rahul Singh

Recommended News

Related News