IPL 2023 FINAL : टिकटों के लिए हुई मारा-मारी, खूब चले धक्के-मुक्के, वीडियो आया सामने

punjabkesari.in Friday, May 26, 2023 - 06:21 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2023 का फाइनल मुकाबला 28 मई को नरेंद्र मोदी स्टेडियम, अहमदाबाद में खेला जाएगा। चेन्नई सुपर किंग्स जहां पहले ही फाइनल में अपनी जगह पक्की कर चुकी हैं, वहीं दूसरी फाइनलिस्ट टीम शुक्रवार को गुजरात टाइटंस और मुंबई इंडियंस के बीच क्वालीफायर मुकाबले से तय हो जाएगी। गुजरात और मुंबई के बीच क्वालीफायर मुकाबला भी अहमदाबाद में ही खेला जाना है। इन दोनों बड़े मुकाबलों के लिए नरेंद्र मोदी स्टेडियम में जोरों-शोरों से तैयारियां चल रही हैं तो वहीं फाइनल मुकाबले के लिए फैंस के बीच टिकटों की मारामारी मची हुई है। फाइनल मुकाबले के लिए ऑनलाइन और ऑफलाइन टिकटों की बिक्री हुई। ऑनलाइन टिकटे जहां पलक झपकते हीं बिक गई तो इसके बाद जब 25 मई को ऑफलाइन टिकटों की बिक्री शुरू हुई तो अहमदाबाद स्टेडियम के बाहर फैंस की भारी भीड़ दिखाई दी। टिकट लेने की फैंस के बीच हफड़ा दफड़ी थी और  फैंस के बीच धक्का-मुक्की भी हुई और इस दौरान कुछ लोग भीड़ में गिर भी गए।

 

Total mismanagement in Ahmedabad for the tickets of IPL 2023 Qualifier 2 and the Final.

Fans surely deserve better than this. pic.twitter.com/1T86QjhbsI

— Mufaddal Vohra (@mufaddal_vohra) May 26, 2023

फाइनल मुकाबले की टिकट की शुरूआती कीमत 1000 रुपए

आईपीएल 2023 फाइनल मुकाबले की टिकट की शुरुआती कीमत 1000 रुपये है और अपर लेवल स्टैंड्स की कीमत 2500 से 6000 रुपये तक है। ऑनलाइन टिकटों की बिक्री जहां पूरी तरह खत्म हो गई हैं, वहीं ज्यादातर ऑफलाइन टिकटें पहले ही दिन बिक गईं। पवेलियन सीट और वीआईपी स्टैंड की टिकटें उपलब्ध नहीं हैं। अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में कुल 1 लाख 32 हजार दर्शक बैठ सकते हैं। 

IPL फाइनल देखने आएंगे 3 पड़ोसी देशों के क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष, साथ में होगा Asia Cup का हल

आईपीएल 2023 का देखने के लिए तीन पड़ोसी देशों के क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष भी आएंगे। इस बीच यह भी साफ हो गया है कि कई महीनों से चल रहे एशिया कप विवाद का भी हल निकल आएगा। जी हां, इसकी जानकारी भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के सचिव जय शाह ने दी।

शाह ने गुरुवार को कहा कि एशिया कप के आयोजन स्थल का फैसला आईपीएल फाइनल के बाद होने वाली बैठक में किया जाएगा जिसमें एशियाई क्रिकेट परिषद (एसीसी) के शीर्ष पदाधिकारी भाग लेंगे। जय शाह ने पीटीआई से कहा,‘‘अभी तक एशिया कप के आयोजन स्थल को लेकर फैसला नहीं किया गया है। हम अभी आईपीएल में व्यस्त थे लेकिन श्रीलंका क्रिकेट, बांग्लादेश और अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड के शीर्ष पदाधिकारी आईपीएल फाइनल देखने के लिए आ रहे हैं। हम इस पर चर्चा करके उचित समय पर फैसला करेंगे।'' 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ramandeep Singh

Related News