IPL 2023 : लखनऊ सुपर जायंट्स के इन दो खिलाड़ियों को फिंच ने बताया बेहद खतरनाक

punjabkesari.in Tuesday, Mar 28, 2023 - 03:58 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2023 सीजन के आगाज को अब दो दिन का समय रह गया है। आईपीएल के 16वें सीजन की शुरूआत 31 मार्च को गुजरात टाइट्ंस और चेन्नई सुपर किंग्स से मैच होगी। इस आईपीएल में लखनऊ सुपर जायंट्स टीम पर सभी की निगाहें रहने वाली हैं, क्योंकि इस टीम ने पिछले साल अपने पहले ही सीजन में बेहतरीन प्रदर्शन किया था और प्लेऑफ में जगह बनाई थी, लेकिन एलिमिनेटर मुकाबले में उन्हें रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से हार का सामना करना पड़ा था। लखनऊ टीम के प्रशंसकों को उम्मीद रहेगी कि टीम इस सीजन अपने प्रदर्शन में सुधार करे और खिताब अपने नाम करे। वहीं, आईपीएल 2023 सीजन से पहले ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज बल्लेबाज एरोन फिंच ने टीम की खूबियां और कमियां के बारे में चर्चा की है।

एरोन फिंच ने एक शो में लखनऊ की खूबियों के बारे चर्चा करते हुए टीम की सलामी जोड़ी केएल राहुल और क्विंटन डी कॉक को बेहद खतरनाक बताया है। उन्होंने कहा, “आईपीएल 2023 में लखनऊ सुपर जायंट्स की ताकत सलामी बल्लेबाज केएल राहुल और साउथ अफ्रीकी बल्लेबाज क्विंटन डि कॉक हैं। दोनों ही खिलाड़ी टीम के लिए बेस्ट ओपनर साबित होंगे और दोनों जब बल्लेबाजी करते हैं तो एक दूसरे को कॉम्प्लीमेंट करते हैं। ये दोनों अलग स्तर के खिलाड़ी है। मुझे लगता है कि यह सीजन इन दोनों के लिए एक बड़ा सीजन होगा।”

PunjabKesari

इसके आगे फिंच ने टीम डेथ बॉलिंग को लेकर चिंता जताई है और इसे टीम का कमजोर पक्ष माना है। उन्होंने कह, “मैं लखनऊ सुपर जायंट्स में एक संभावित कमजोरी देखता हूं, उनकी डेथ बॉलिंग। मुझे लगता है कि पूरे मध्यक्रम में उनके पास काफी विकल्प हैं, उनके पास कुछ अच्छे ऑलराउंडर हैं। लेकिन मुझे लगता है, जब आप संयोजनों को देखते हैं तो उनके लिए अच्छी गुणवत्ता वाले डेथ बॉलिंग के चार ओवर ढूंढना वास्तविक चुनौती होगी।”

विदेशी खिलाड़ियों के पसंदीदा संयोजन के बारे में पूछे जाने पर फिंच ने कहा, "मुझे लगता है कि लखनऊ सुपर जायंट्स के लिए विदेशों में पहली पसंद जाहिर तौर पर क्विंटन डी कॉक, मार्कस स्टोइनिस, निकोलस पूरन और मुझे लगता है कि मार्क वुड को अपनी टीम में शामिल करना उनके लिए एक बड़ा प्रभाव हो सकता है।" इसी के साथ उन्होंने कहा कि निकोलस पूरन टीम के लिए एक्स फैक्टर साबित होंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ramandeep Singh

Recommended News

Related News