IPL 2023 : केकेआर ने दिया संकेत, अय्यर की जगह इसे मिल सकती है कप्तानी

punjabkesari.in Wednesday, Mar 22, 2023 - 03:25 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : इंडियन प्रीमियर लीग 2023 की शुरुआत से पहले कोलकाता नाइट राइडर्स को बड़ा झटका लगा है। आईपीएल सीजन 2022 में केकेआर का नेतृत्व करने वाले श्रेयस अय्यर के चोटिल होने के कारण आईपीएल में खेलने की संभावना ना के बराबर है। अब सवाल उठता है कि आईपीएल 16 में केकेआर की टीम का नेतृत्व कौन करेगा। कोलकाता स्थित फ्रेंचाइजी ने हाल ही में रिंकू सिंह की एक क्लिप पोस्ट की थी जिसमें उन्हें अभ्यास सत्र में छक्के लगाते हुए देखा जा सकता है। उसी वीडियो के कमेंट बॉक्स में फ्रेंचाइजी ने संकेत दिया कि रिंकू आगामी सीजन में टीम का नेतृत्व कर सकते हैं। 

आईपीएल 2023 के साथ ही विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में भी श्रेयस अय्यर की वापसी संदिग्ध है क्योंकि रिपोर्ट्स के मुताबिक उनकी सर्जरी होनी है। केकेआर द्वारा अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम हैंडल पर एक वीडियो साझा किया गया। वीडियो में बाएं हाथ के बल्लेबाज रिंकू सिंह को अपना ट्रेडमार्क स्वीप शॉट खेलते हुए देखा जा सकता है। केकेआर ने वीडियो को कैप्शन दिया, 'यह शॉट आपके पैरों को कुचल देगा!' वीडियो पर एक फैन ने कमेंट किया, 'गेम चेंजर, रिंकू।' केकेआर ने यूजर्स को जवाब देते हुए कहा, 'हमारे कप्तान।' 

श्रेयस अय्यर पीठ की चोट से जूझ रहे थे लेकिन वह दिल्ली में दूसरे टेस्ट के लिए भारतीय टीम को ठीक करने और फिर से शामिल होने में सक्षम थे। तीसरे टेस्ट मैच में अय्यर को पीठ में दर्द के बाद तुरंत स्कैन के लिए ले जाया गया। वहीं रोहित शर्मा ने हाल ही में उनकी स्कैन रिपोर्ट पर कहा था कि यह अच्छा नहीं है। 

कोलकाता अपना पहला मैच एक अप्रैल को पंजाब किंग्स के खिलाफ खेलेगी। उन्हें न सिर्फ अपने युवा कप्तान की कमी खलेगी, बल्कि अय्यर की गैरमौजूदगी का असर टीम के प्रदर्शन पर भी पड़ेगा। प्रशंसक अनुमान लगा रहे थे कि सुनील नरेन, टिम साउथी, नितीश राणा या शाकिब अल हसन को कप्तान बनाया जा सकता है। लेकिन अय्यर की जगह केकेआर की कप्तानी कौन करेगा, इस बारे में फ्रेंचाइजी ने बड़ा संकेत दिया होगा। रिंकू सिंह बाएं हाथ के बल्लेबाज हैं लेकिन इस संकेत ने निश्चित रूप से कई प्रशंसकों को चौंका दिया है। 

आईपीएल 2023 के लिए कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम : श्रेयस अय्यर, नितीश राणा, रहमानुल्लाह गुरबाज, वेंकटेश अय्यर, आंद्रे रसेल, सुनील नरेन, शार्दुल ठाकुर, लॉकी फर्ग्यूसन, उमेश यादव, टिम साउथी, हर्षित राणा, वरुण चक्रवर्ती, अनुकुल रॉय, रिंकू सिंह, नारायण जगदीसन , वैभव अरोड़ा, सुयश शर्मा, डेविड वाइज, कुलवंत खेजरोलिया, मनदीप सिंह, लिटन दास, शाकिब अल हसन। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News