IPL 2023 : राशिद खान ने बनाए बड़े रिकॉर्ड, युवी के बराबर पहुंचे, हार्दिक हो गए गद्दगद्द

punjabkesari.in Saturday, May 13, 2023 - 12:55 AM (IST)

खेल डैस्क : वानखेड़े स्टेडियम में मुंबई इंडियंस की बड़ी जीत को अकेले राशिद खान ने ही फीका कर दिया। गुजरात ने 100 रन पर सात विकेट गंवा लिए थे लेकिन राशिद नाबाद 79 रन बनाकर टीम को 191 तक ले गए। मुंबई ने महज 27 रन से मुकाबला जीता। राशिद अपनी पारी के कारण तीन बड़े रिकॉर्ड भी अपने नाम कर गए। जानें-

राशिद के खास रिकॉर्ड
- रन चेज में राशिद ने 10 छक्के लगाए। सर्वाधिक 11 छक्के जयसूर्या ने लगाए थे मुंबई की ओर से चेन्नई के खिलाफ सीजन 2008 में। इसके अलावा एडम गिलक्रिस्ट, किरोन पोलार्ड भी 10-10 छक्के लगा चुके हैं।
- हारे हुए मैच में 4 विकेट और अर्धशतक लगाने वाले चौथे क्रिकेटर। युवराज सिंह 2 बार 4 विकेट और अर्शशतक लगा चुके हैं। मिचेल मार्श भी दिल्ली की ओर से हैदराबाद के खिलाफ 63 रन बनाने के अलावा 27 रन देकर 4 विकेट ले चुके हैं।

 

IPL 2023, Rashid Khan, Yuvraj singh, Mumbai Indians vs Gujarat Titans, GT vs MI, Cricket, आईपीएल 2023, राशिद खान, युवराज सिंह, मुंबई इंडियंस बनाम गुजरात टाइटन्स, जीटी बनाम एमआई, क्रिकेट


- राशिद (79) ने 9वें विकेट के लिए अल्जारी जोसेफ के साथ मिलकर 88 रनों की साझेदारी की। यह दूसरा सर्वश्रेष्ठ रिकॉर्ड है। पहले नंबर पर बैल्जियम के साबेर जाखिल और सक्लेन अली है जिन्होंने ऑस्ट्रिया के खिलाफ वर्ष 2021 में नाबाद 132 रनों की साझेदारी की थी। 
- 8वें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए राशिद ने सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड अपने नाम किया। इससे पहले पैट कमिंस ने नाबाद 66 रन बनाए थे। 
- गुजरात की ओर से एक पारी में सर्वाधिक छक्के लगाने का रिकॉर्ड भी राशिद के नाम दर्ज हुआ। उनसे पहले शुभमन गिल ने अहमदाबाद के मैदान पर लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ एक पारी में सात छक्के लगाए थे। डेविड मिलर चेन्नई के खिलाफ 6 छक्के लगा चुके हैं।

 

IPL 2023, Rashid Khan, Yuvraj singh, Mumbai Indians vs Gujarat Titans, GT vs MI, Cricket, आईपीएल 2023, राशिद खान, युवराज सिंह, मुंबई इंडियंस बनाम गुजरात टाइटन्स, जीटी बनाम एमआई, क्रिकेट


राशिद खान का प्रदर्शन देखकर पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में गुजरात टाइटंस के कप्तान हार्दिक पांड्या ने भी उनकी तारीफ की। उन्होंने कहा- आज लगा कि हमारी टीम से सिर्फ वह (राशिद खान) ही बल्लेबाजी करने आया था। उसने जिस तरह से गेंदबाजी की, वह भी जबरदस्त थी। ओवरऑल गेंदबाजी में हम सपाट रहे। हमारी योजनाएं नहीं थीं या अमल में नहीं आईं। मुझे लगा कि हमने 25 रन अतिरिक्त दे दिए। सूर्या टी-20 क्रिकेट के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक हैं। अगर आप योजना नहीं बनाते तो आप देख सकते हैं कि वह क्या कर सकते हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News