IPL 2023, RR vs DC : हरभजन की बराबरी करना चाहेंगे अश्विन, देखें पिच रिपोर्ट, मौसम और संभावित 11

punjabkesari.in Saturday, Apr 08, 2023 - 10:17 AM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : राजस्थान रॉयल्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच आईपीएल 2023 का 11वां मैच गुवाहाटी के बारसापारा क्रिकेट स्टेडियम में दोपहर 3.30 बजे खेला जाएगा। राजस्थान और दिल्ली दोनों ने 2-2 मैच खेले हैं। लेकिन राजस्थान को जहां एक मैच में जीत मिली है वहीं दिल्ली ने अपने पहले दोनों मैच गंवाए हैं। ऐसे में दिल्ली की टीम टूर्नामेंट की पहली जीत दर्ज करने उतरेगी। 

हेड टू हेड

कुल मैच - 26
राजस्थान - 13 जीते
दिल्ली - 13 जीते 

पिछले पांच मैच

दोनों टीमों के बीच खेले गए पिछले पांच मैचों में दिल्ली ने 3 जबकि राजस्थान ने दो मैच जीते हैं। 

पिच रिपोर्ट 

दोपहर का मैच होने के कारण ओस की भूमिका नहीं होगी। बारसापारा क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए पहले मैच में पंजाब किंग्स ने दिखाया कि ओस के बावजूद सटीक गेंदबाजी मैच जिता सकती है। दोनों पारियों में बल्लेबाजों को पिच से काफी समर्थन मिलेगा और यह एक उच्च स्कोरिंग खेल हो सकता है। इस स्थान पर पिछले पांच टी20 मैचों में पहली पारी का औसत स्कोर 187 रन रहा है। 

मौसम 

मौसम साफ रहने की उम्मीद है। राजस्थान और दिल्ली के बीच आईपीएल मैच के दौरान बारिश के खलल डालने की कोई संभावना नहीं है। हवा की गति लगभग 3-7 किमी/घंटा होगी। तापमान 22 डिग्री सेल्सियस से 36 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है, जबकि नमी 58 प्रतिशत के आसपास रहने का अनुमान है। 

ये भी जानें 

डेविड वॉर्नर को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 500 के आंकड़े तक पहुंचने के लिए 31 रन और चाहिए। 
अश्विन को हरभजन सिंह की बराबरी करने के लिए दो और विकेट चाहिए जो 24 विकेट लेकर दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ विकेट लेने वालों की सूची में शीर्ष पर हैं। 
युजवेंद्र चहल का दाएं हाथ के बल्लेबाजों के खिलाफ उत्कृष्ट रिकॉर्ड है, जिन्होंने 2019 से आईपीएल में 65 विकेट लिए हैं। 

संभावित प्लेइंग 11 

राजस्थान रॉयल्स : यशस्वी जायसवाल, जोस बटलर, संजू सैमसन (कप्तान/विकेटकीपर), देवदत्त पडिक्कल/ध्रुव जुरेल, रियान पराग, शिमरोन हेटमेयर, जेसन होल्डर, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, केएम आसिफ, युजवेंद्र चहल। 

दिल्ली कैपिटल्स : पृथ्वी शॉ, डेविड वार्नर (कप्तान), रिले रोसौव, रोवमैन पॉवेल, अक्षर पटेल, सरफराज खान/यश ढुल, अभिषेक पोरेल (विकेटकीपर), अमन हाकिम खान, कुलदीप यादव, एनरिक नार्जे, मुकेश कुमार। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News