IPL 2023 में खेलते नहीं दिखेंगे ये तीन बड़े खिलाड़ी, मिनी ऑक्शन से खुद को रखा दूर

punjabkesari.in Friday, Dec 02, 2022 - 11:06 AM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने गुरुवार एक दिसंबर को आगामी आईपीएल 2023 की ऑक्शन के लिए 991 खिलाड़ियों के पंजीकरण की पुष्टि की है। आईपीएल के 16वें संस्करण के लिए मिनी-ऑक्शन 23 दिसंबर को कोच्चि में होगी जहां 10 फ्रेंचाइजी एक मजबूत टीम बनाने के लिए बोली लगाने की जंग में शामिल होंगी। हालांकि इस दौरान कुछ बड़े खिलाड़ी मिनी-ऑक्शन का हिस्सा नहीं होंगे जिसमें स्टीव स्मिथ, मार्नस लाबुशेन और ड्वेन ब्रावो अहम नाम हैं। 

स्मिथ, लाबुशेन और ब्रावो ने खुद को पंजीकृत नहीं किया है। वेस्टइंडीज के हरफनमौला खिलाड़ी ब्रावो को चेन्नई सुपर किंग्स ने आईपीएल ऑक्शन से पहले रिलीज कर दिया था। वहीं ऑस्ट्रेलियाई स्टार बल्लेबाज स्मिथ और लाबुशेन आईपीएल 2022 से पहले इस साल की शुरुआत में हुई मेगा-ऑक्शन में नहीं बिके थे और एशेज की तैयारियों पर ध्यान केंद्रित करने के लिए कैश-रिच लीग के 2023 संस्करण को छोड़ने की संभावना थी। 

गौर हो कि 23 दिसंबर को कोच्चि में मिनी ऑक्शन से पहले कुल 991 खिलाड़ियों ने अपना नाम ऑक्शन के लिए रजिस्टर करवाया है। इसमें ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी (57) सबसे ज्यादा हैं। इसके बाद दक्षिण अफ्रीका (52), वेस्टइंडीज (33) और इंग्लैंड (31) के खिलाड़ी शामिल हैं। इस बीच भारत के 19 कैप्ड खिलाड़ियों ने ऑक्शन के लिए पंजीकरण कराया है। वहीं खिलाड़ियों की सूची में कुल 185 कैप्ड, 786 अनकैप्ड और एसोसिएट देशों के 20 खिलाड़ी शामिल हैं। 

इस साल की ऑक्शन में एक खिलाड़ी के लिए अधिकतम बेस मूल्य 2 करोड़ रुपए निर्धारित किया गया है। बेन स्टोक्स, सैम करन, कैमरन ग्रीन, केन विलियमसन, निकोलस पूरन और रासी वैन डेर डूसन जैसे कई बड़े नामों ने खुद को इस श्रेणी में सूचीबद्ध किया है। पंजाब किंग्स के पूर्व कप्तान मयंक अग्रवाल, केदार जाधव और मनीष पांडे ने अपना बेस प्राइस एक करोड़ रुपए रखा है, जबकि राजस्थान रॉयल्स के पूर्व कप्तान अजिंक्य रहाणे और सौराष्ट्र के तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट ने अपना बेस प्राइस घटाकर 50 लाख रुपए कर दिया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Related News

Recommended News