IPL 2023 : इन 3 ऑलराउंडर्स पर लगेगी सबसे महंगी बोली

punjabkesari.in Monday, Dec 19, 2022 - 12:30 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क :  इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 16वें संस्करण की तैयारियां 23 दिसंबर से मिनी ऑक्शन के साथ शुरू हो जाएगी। आईपीएल 2023 का मिनी ऑक्शन टीमों के लिए यहां सबसे रोमांचक होगा, वहीं टीमों के लिए यह सिरदर्द भी रहेगी कि किस खिलाड़ी पर दांव खेला जाए और किसे जाने दिया जाए। आईपीएल के 16वें संस्करण के लिए कुल 991 खिलाड़ियों ने नामांकण किया है, लेकिन इन खिलाड़ियों में से कुछ ऐसे खिलाड़ी भी होंगे जिनपर टीमें आंखे बंद करके दांव लगाएंगी।

सबसे महंगे होंगे यह 3 ऑलराउंडर्स

बेन स्टोक्स 

PunjabKesari
 
आईपीएल 2023 में बेन स्टोक्स का नाम 2 करोड़ रुपये के बेस प्राइस वाले खिलाड़ियों में शामिल है। इसमें कोई संदेह नहीं है कि बेन स्टोक्स के नाम पर आईपीएल 2023 की नीलामी में सबसे महंगी बोली लगने वाली है । 2018 की आईपीएल नीलामी में स्टोक्स सबसे महंगे खिलाड़ी थे, जब उन्हें राजस्थान रॉयल्स ने 12.5 करोड़ रुपये में खरीदा था। स्टोक्स टी20 प्रारूप में प्रभावशाली क्रिकेटर के रूप में जाने जाते हैं जो अपनी टीम को कठिन परिस्थितियों से बाहर निकालने के लिए अपनी प्रवृत्ति पर भरोसा करते हैं।

स्टोक्स के पास बेहतरीन नेतृत्व क्षमता भी है और उन्हें टीम में शामिल करके कोई भी फ्रेंचाइजी उन्हें टीम में एक आदर्श रोल मॉडल की तरह भी स्थापित करना चाहेंगी।

स्टोक्स ने पिछले साल के आईपीएल में हिस्सा नहीं लिया था, क्योंकि वह अपने मानसिक स्वास्थ्य और तंदुरूस्ती पर ध्यान देना चाहते थे, लेकिन राजस्थान रॉयल्स के पूर्व खिलाड़ी, टूर्नामेंट के 16वें संस्करण के लिए पूरी तरह तैयार हैे।

शाकिब अल हसन

PunjabKesari

बांग्लादेश से उभरने वाले बेहतरीन क्रिकेटरों में से एक शाकिब अल हसन ने इस साल अपना बेस प्राइज 1.5 करोड़ रखा है। शाकीब अपने दमदार खेल और अनुभव के साथ किसी भी टीम की रीढ़ की हड्डी साबित होंगे। 

शाकिब गेंदबाजी में अपनी निरंतरता, सटीकता और आक्रामकता के लिए जाने जाते हैं और बल्लेबाजी करते समय उनके पास कई तरह के शॉट होते हैं। उनके आत्मविश्वास और स्वभाव की वजह से उन्हें अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में सर्वकालिक महान ऑलराउंडर्स में से एक माना जाता है।

शाकिब आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद का प्रतिनिधित्व कर चुके है। आईपीएल के नए सीजन में बहुत सारी टीमें उन्हें न केवल उनके क्रिकेट कौशल के लिए, बल्कि उनके बेजोड़ अनुभव और दबाव को संभालने की क्षमता के लिए भी अपनी टीम में लाने की कोशिश करेंगी।

सैम करन

PunjabKesari

सैम करन ने हाल ही में टी20 विश्व कप में बेहतरीन प्रदर्शन किया है, जिसके लिए उन्हें विश्व कप में प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट के अवॉर्ड से भी नवाजा गया। सैम करन ने आईपीएल 2023 के लिए अपना बेस प्राइज 2 करोड़ रुपये रखा है।

इंग्लैंड का यह प्रतिभाशाली ऑलराउंडर पहले ही आईपीएल के पिछले संस्करणों में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए शानदार प्रदर्शन कर चुका है और बल्ले और गेंद दोनों से बेहद प्रभावी रह चुका है।

सैम करन का बढ़ता अनुभव और उनका नेतृत्व गुण एक साथ मिलकर उन्हें आईपीएल टीमों के लिए एक बेहतरीन खरीद बनाता है। इसके साथ निचले क्रम के बल्लेबाज के रूप में भी उन्हें अन्य ऑलराउंडर्स से अलग बनाता है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ramandeep Singh

Recommended News

Related News