IPL 2024 : बेंगलुरु 16 साल बाद भी चेन्नई का किला भेदने में हुआ फेल, रचिन रवींद्र ने बताई वजह

punjabkesari.in Saturday, Mar 23, 2024 - 12:25 AM (IST)

खेल डैस्क : रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु का 16 साल बाद एम चिदंबरम स्टेडियम में चेन्नई सुपर किंग्स को हराने का सपना अधूरा ही रह गया। बेंगलुरु ने आखिरी बार साल 2008 में चेन्नई को इस मैदान पर हराया था लेकिन इसके बाद चेन्नई ने ऐसी धाक जमाई कि बेंगलुरु की टीम जीत हासिल करने के लिए तरस गई। हैड टू हैड की बात जाए तो चेन्नई टीम दोनों टीमों के बीच हुए 31 मुकाबलों में 21 जीतकर आगे ही चल रही है। चेन्नई की लगातार बेंगलुरु पर जीत पर ऑलराऊंडर रचिन रवींद्र भी बात करते नजर आए। उन्होंने जीत का श्रेय अपनी टीम की ओर से संपूर्ण प्रदर्शन को दिया। रवींद्र ने कहा कि मुझे लगता है कि यह काफी संपूर्ण प्रदर्शन था, हमने अंत तक संयम बनाए रखा, जिंक्स और रुतु का भी अच्छा हाथ था।

 


रवींद्र ने कहा कि मैं खुद को स्टार्टर नहीं कहूंगा, मैंने लाल से सफेद गेंद में बदलाव के लिए लगभग 3-4 दिनों तक काम किया। यह अच्छा था, ट्रेनिंग विकेट अलग था, मुझे यकीन नहीं था कि मैं अच्छा हिट कर पाऊंगा। शुरुआत में मैं थोड़ा भाग्यशाली रहा, लेकिन इससे मुझे व्यवस्थित होने और अपनी घबराहट भरी ऊर्जा पर काबू पाने में मदद मिली। ऐसे माहौल में ढलना आसान हो जाता है जब आप जानते हों कि आपके पास कुछ लड़के हैं जिनके साथ आप कुछ समय तक घूम चुके हैं।

 

आईपीएल ओपनिंग मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को एक बार फिर से चेन्नई सुपर किंग्स से हार झेलनी पड़ी। बेंगलुरु के कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी थी। बेंगलुरु की शुरूआत खराब रही थी लेकिन दिनेश कार्तिक और अनुज रावत की महत्वपूर्ण पारियों की बदौलत चेन्नई को 174 रनों का लक्ष्य मिला। जवाब में खेलने उतरी चेन्नई को रचिन रविंद्र के कारण तेजतर्रार शुरूआत मिली। रहाणे, डेरिल मिशेल ने उपयोगी पारियां खेलीं। शिवम दुबे और रविंद्र जडेजा ने आखिरी रन बनाकर अपनी टीम को 6 विकेट से जीत दिला दी।

 

दोनों टीमों की प्लेइंग 11

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु : फाफ डु प्लेसिस*, विराट कोहली, आरएम पाटीदार, जीजे मैक्सवेल, सी ग्रीन, केडी कार्तिक†, अनुज रावत, केवी शर्मा, एएस जोसेफ, एमजे डागर, मोहम्मद सिराज। इम्पैक्ट प्लेयर: यश दयाल
चेन्नई सुपर किंग्स : ऋतुराज गायकवाड़*, आर रवींद्र, एएम रहाणे, डीजे मिशेल, आरए जड़ेजा, समीर रिजवी, एमएस धोनी†, डीएल चाहर, एम थीक्षाना, टीयू देशपांडे, मुस्तफिजुर रहमान

 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News