RCB vs KKR : सुनील नरेन के 2 विकेट से आरसीबी गेम में पिछड़ गई : आंद्रे रसेल

punjabkesari.in Sunday, Apr 21, 2024 - 10:21 PM (IST)

खेल डैस्क : कोलकाता नाइट राइडर्स की ईडन गार्डन में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु पर रोमांचक जीत में ऑलराऊंडर आंद्रे रसेल की महत्वपूर्ण भूमिका रही। रसेल ने बल्ले से तो रन बनाए ही बाद में गेंदबाजी करते हुए महत्वपूर्ण 3 विकेट भी लिए। कोलकाता की एक रन से जीत के बाद प्लेयर ऑफ द मैच बने आंद्रे रसेल ने कहा कि सबसे पहले ईश्वर को धन्यवाद। जैसा कि मैंने पहले कहा, मैं हमेशा गेंदबाजी करना पसंद करता हूं। महत्वपूर्ण समय पर गेंद मिलने के बाद मुझे पता था कि मुझे अच्छा प्रदर्शन करना होगा और शुक्र है कि आज ऐसा हुआ। दो अंक के लिए खुश हूं। जब मैं पहले बल्लेबाजी कर रहा था तो गति में बदलाव करना मुश्किल था। एक गेंदबाज के तौर पर मैं यही करना चाहता था। धीमी गेंदें पकड़ बना रही थीं। दो सेट बल्लेबाजों को आउट करके खुशी हुई और मुझे लगता है कि इससे खेल बदल गया।

 

रसेल ने कहा कि नरेन के वे 2 विकेट भी बहुत महत्वपूर्ण थे और यहीं से आरसीबी गेम में पिछड़ गई। जब मैंने गेंदबाजी समीकरण देखा तो पाया कि मेरे पास 2 ओवर बचे थे। इसके बाद मैंने वह (19वां) ओवर फेंकने के लिए खुद को तैयार किया। स्टार्क को जितना हो सके उतने रन देने की कोशिश की। डीके स्ट्राइक से बाहर नहीं हो रहा था इसलिए मैंने उसे 6 गेंदें फेंकने और इसे मिलाने पर विचार किया, शुक्र है कि यह काम कर गया।

 

RCB vs KKR, Sunil Narine, Andre Russell, IPL 2024, IPL news, आरसीबी बनाम केकेआर, सुनील नरेन, आंद्रे रसेल, आईपीएल 2024, आईपीएल समाचार

 

वहीं, श्रेयस ने मैच जीतने के बाद कहा कि इतने सारे जज्बात के बीच आप पूरी तरह से थक जाते हैं। शांतचित्त रहना कठिन होता है लेकिन मैं खुश हूं। हमें 2 अंक मिले और यही मायने रखता है। उन्होंने कहा कि दबाव का सामना करना बहुत कठिन होता है। मेरा मानना है कि हर किसी को जिम्मेदारी लेनी होती है। आंद्रे रसेल ने 20 गेंद में 27 रन बनाने के बाद तीन विकेट भी लिए। श्रेयस ने कहा कि रसेल ने मैच का पासा हमारी तरफ पलट दिया। टीम में इस तरह के तेवरों की जरूरत है।

 


ऐसा रहा मुकाबला 
फिल सॉल्ट की आक्रामक शुरुआत के बाद कप्तान श्रेयस अय्यर की अर्धशतकीय पारी से कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) ने इंडियन प्रीमियर लीग टी20 मैच में रविवार को यहां रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) के खिलाफ 6 विकेट पर 222 रन का बड़ा स्कोर खड़ा किया। इसके जवाब में विल जैक्स (55) और रजत पाटीदार (52) के अर्धशतकों के बावजूद बेंगलुरु को हार का सामना करना पड़ा। इसी के साथ ही अब आरसीबी की प्लेऑफ की उम्मीदें भी खत्म होती आ रही हैं क्योंकि यह उनकी छठी हार थी। 

 

दोनों टीमों की प्लेइंग 11 
कोलकाता नाइट राइडर्स :
फिलिप साल्ट (विकेटकीपर), सुनील नरेन, अंगकृष रघुवंशी, श्रेयस अय्यर (कप्तान), वेंकटेश अय्यर, आंद्रे रसेल, रिंकू सिंह, रमनदीप सिंह, मिशेल स्टार्क, वरुण चक्रवर्ती, हर्षित राणा।
रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु : फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), विराट कोहली, विल जैक्स, रजत पाटीदार, कैमरून ग्रीन, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), महिपाल लोमरोर, कर्ण शर्मा, लॉकी फर्ग्यूसन, यश दयाल, मोहम्मद सिराज।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News