IPL 2024 : ऋषभ पंत 454 दिन के बाद मैदान पर लौटे, सोशल मीडिया पर हुई तारीफें

punjabkesari.in Saturday, Mar 23, 2024 - 05:34 PM (IST)

खेल डैस्क : दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत आखिरकार करीब 15 महीने बाद मुल्लांपुर के मैदान पर अपना जोरदार डैब्यू करने में सफल रहे। पंजाब किंग्स के खिलाफ मुकाबले में उतरे पंत ने 13 गेंदों पर 2 चौकों की मदद से 18 रन बनाए। पंत दो विकेट गिरने के बाद जब मैदान पर आए तो तालियों के साथ उनका स्वागत किया था। स्टेडियम में बैठे दर्शक अपने सीटों पर खड़े हो गए और पंत का अभिवादन किया। अभिवादन की कुछ वीडियो सोशल मीडिया पर भी खूब वायरल हुईं।

 

 

सोशल मीडिया पर हुई तारीफें

 

 

पंत ने अपना आखिरी मुकाबला बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट के रूप में खेला था। मीरपुर के मैदान पर यह टेस्ट चार दिन चला था जिसमें टीम इंडिया ने 3 विकेट से जीत हसिल की थी। पंत उक्त मुकाबले की पहली पारी में शानदार 93 रन बनाने में सफल रहे थे। उक्त मुकाबला 22 दिसंबर को शुरू हुआ था जोकि 26 दिसंबर तक चला। अब 453 दिन बाद यानी 23 मार्च को पंत फिर से मैदान पर लौट आए। भले ही वह बड़ी पारी नहीं खेल पाए लेकिन उन्हें मैदान पर देखकर क्रिकेट फैंस बेहद खुश थे।

 

मुकाबले की बात करें तो पंजाब ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया। मिशेल मार्श ने 12 गेंदों पर 20 तो डेविड वार्नर ने 21 गेंदों पर 29 रन बनाकर स्कोर आगे बढ़ाया। पंत ने लम्बे समय बाद क्रिकेट में वापसी करते हुए सधी हुई 18 रन की पारी खेली जबकि अभिषेक पोरेल की अंतिम ओवर में धमाकेदार पारी (9 गेंदों पर 31 रन) की बदौलत टीम 174 रन बनाने में कामयाब रही। अर्शदीप सिंह और हर्षल पटेल ने 2-2 विकेट अपने नाम किए जबकि कगिसो रबाडा, हरप्रीत बराड और राहुल चाहर ने एक-एक विकेट झटका। 


 

दोनों टीमों की प्लेइंग 11 
पंजाब किंग्स :
शिखर धवन (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो, सैम कुरेन, लियाम लिविंगस्टोन, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), हरप्रीत बराड़, हर्षल पटेल, कैगिसो रबाडा, राहुल चाहर, अर्शदीप सिंह, शशांक सिंह।
दिल्ली कैपिटल्स : डेविड वार्नर, मिशेल मार्श, शाई होप, ऋषभ पंत (विकेटकीपर/कप्तान), रिकी भुई, ट्रिस्टन स्टब्स, अक्षर पटेल, सुमित कुमार, कुलदीप यादव, खलील अहमद, ईशांत शर्मा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News