IPL 2024 :  ऋषभ पंत क्या बना पाएंगे भारतीय टी20 विश्व कप टीम में जगह, स्टुअर्ट ब्रॉड ने कही यह बात

punjabkesari.in Friday, Apr 19, 2024 - 11:00 PM (IST)

खेल डैस्क : इंग्लैंड के पूर्व तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड ने ऋषभ पंत का साथ देते हुए कहा कि डीसी कप्तान को आईसीसी टी20 विश्व कप 2024 के लिए भारत की टीम में शामिल किया जाना चाहिए। ब्रॉड ने कहा कि टी20 विश्व कप 2024 भारतीय टीम के लिए ऋषभ पंत का होना जरूरी है। विभिन्न खिलाड़ियों पर विचार किया जा रहा है। उन्होंने शोकेस इवेंट में पंत को सबसे बेहतर खिलाड़ियों में से एक के रूप में माना। आईपीएल 2024 में केकेआर के खिलाफ पंत द्वारा लगाए गए एक स्पेशल शॉट पर विचार करते हुए यह भी कहा कि उन्हें टी 20 विश्व कप टीम में जगह मिलनी चाहिए। 

ब्रॉड ने कहा कि भारतीय टीम को लेकर थोड़ा विवाद चल रहा है। शायद ऋषभ पंत ही वह खिलाड़ी हैं जिनके बारे में काफी चर्चा हो रही है। एक शॉट था जिसे मैंने उन्हें केकेआर के खिलाफ खेलते हुए देखा था उन्होंने "डीप लेग पर छक्का लगाया। जब उन्होंने वह शॉट खेला, मुझे लगा कि उसे टी20 विश्व कप टीम में शामिल होना चाहिए। ब्रॉड ने पंत के खेलने के तरीके की बहुत सराहना कि क्योंकि 26 वर्षीय खिलाड़ी एक साल से अधिक समय के बाद वापसी कर रहा है। आईपीएल 2024 में दिल्ली कैपिटल्स के लिए पंत 7 मैचों में 210 रन बना चुके हैं। ब्रॉड बोले- वह इतने लंबे समय से खेल से बाहर है। वह विकेटकीपर है, वह बल्लेबाजी भी कर रहे है। 

वहीं, ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट कोच होप्स ने भी पंत की तारीफ की। पंत ने सीजन में अब तक 8 कैच और 3 स्टंपिंग किए हैं। होप्स ने कहा कि उनके खेल, उनकी कीपिंग, उनकी कप्तानी सब कुछ बहुत तेज होता जा रहा है। उनकी बल्लेबाजी शुरू से ही बहुत अच्छी रही है। टूर्नामेंट के पिछले हिस्से में उन्होंने काफी अच्छा प्रदर्शन किया है और वह वास्तव में अच्छी तरह से कप्तानी कर रहे हैं। पंत दिल्ली कैपिटल्स के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी भी हैं, जिन्होंने 156.71 के स्ट्राइक रेट से 210 रन बनाए हैं जिसमें दो अर्धशतक भी शामिल हैं।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News