IPL 2024 : विराट कोहली को दोबारा कप्तान न बनाने में क्या दिक्कत है : हरभजन सिंह

punjabkesari.in Monday, May 13, 2024 - 11:19 PM (IST)

खेल डैस्क : पूर्व भारतीय ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह का मानना ​​है कि रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) को अगले आईपीएल सीजन से पहले विराट कोहली को दोबारा कप्तान बना देना चाहिए। बेंगलुरु के लिए चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के खिलाफ मुकाबला काफी अहम है। वह पांच मुकाबले लगातार जीत चुकी है। अगर वह चेन्नई को नहीं हरा पाए तो वह प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो जाएंगे। इसी बीच हरभजन का मानना ​​है कि अगर आरसीबी को ट्रॉफी का सूखा खत्म करना है तो कोहली क्रिकेट के उस आक्रामक ब्रांड का प्रतिनिधित्व कर सकते हैं जिसे आरसीबी को खेलना होगा। उनका मानना ​​है कि कोहली ने आरसीबी पर वैसा ही प्रभाव डाला है जैसा एमएस धोनी ने सीएसके पर डाला है।

 


हरभजन ने कहा कि विराट कोहली को कप्तान के रूप में वापस क्यों नहीं लाया गया? जैसा धोनी का चेन्नई में बहुत प्रभाव है, विराट कोहली का भी वैसा ही प्रभाव है। वह जानते हैं कि उन्हें किस तरह की क्रिकेट खेलने की जरूरत है। अब वे बहुत आक्रामकता के साथ खेल रहे हैं। इरादा विराट कोहली ही लेकर आते हैं। मैं विराट को आगे बढ़ते हुए टीम का नेतृत्व करते हुए देखना चाहता हूं। हरभजन ने एक भारतीय खिलाड़ी को कप्तान बनाने के महत्व पर जोर दिया क्योंकि इससे विदेशी खिलाड़ियों के लिए जगह खुल जाती है। 

 

IPL 2024, Virat Kohli, Harbhajan Singh, IPL news, RCB vs CSK, आईपीएल 2024, विराट कोहली, हरभजन सिंह, आईपीएल समाचार, आरसीबी बनाम सीएसके


वहीं, धोनी पर बोलते हुए हरभजन ने कहा कि मैं अब भी मानता हूं कि धोनी का काफी प्रभाव है। वानखेड़े के खेल में उन्होंने 20 रन बनाए और अंत में यही जीत का अंतर रहा। आपको और क्या चाहिए, उनका मार्गदर्शन, वह तब मदद करते हैं जब यह सबसे ज्यादा मायने रखता है। बता दें कि सीएसके और आरसीबी 18 मई को बेंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम में एक-दूसरे का सामना करेंगे। जो टीम जीतेगी, प्लेआफ में जाएगी। हालांकि अनुभव और आंकड़ों के आधार पर चेन्नई सुपर किंग्स भारी रही है लेकिन क्योंकि मुकाबला बेंगलुरु के मैदान पर होना है जोकि आरसीबी का घरेलू मैदान है, में मुकाबला रोचक होने की उम्मीद है। अगर यह चेन्नई सुपर किंग्स का आखिरी मुकाबला हुआ तो धोनी के लिए यह बेहद खास मुकाबला हो जाएगा। चेन्नई के प्लेयर इस मुकाबले को हर हाल में जीतना चाहेंगे क्योंकि इसके बाद अगर वह फाइनल में पहुंच गए तो मुकाबला चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में ही होना है जोकि चेन्नई सुपर किंग्स का घरेलू मैदान है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Related News