IPL 2024 : दिल्ली कैपिटल्स ने अंक तालिका में लगाई लम्बी छलांग, गुजरात को नुकसान

punjabkesari.in Thursday, Apr 18, 2024 - 11:25 AM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : दिल्ली कैपिटल्स ने बुधवार को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में आईपीएल 2024 के मैच में गुजरात टाइटन्स को 6 विकेट से हराकर तालिका में छठे स्थान पर पहुंच गई। गुजरात अपने नेट रन रेट में गिरावट के साथ एक स्थान गिरकर सातवें स्थान पर आ गया। मंगलवार को राजस्थान रॉयल्स ने ईडन गार्डन्स में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ संयुक्त रूप से सबसे सफल रन-चेज पूरा किया और स्टैंडिंग में शीर्ष पर अपनी स्थिति मजबूत की। 

दिल्ली ने गुजरात को हराकर तालिका में लम्बी छलांग लगाई है। इससे पहले दिल्ली 9वें स्थान पर थी लेकिन गुजरात को हराने के बाद उसे तीन पायदान का फायदा हुआ है। वहीं दिल्ली की नेट रन रेट अभी भी माइनस में है। दिल्ली के 7 मैचों में 3 जीत और चार हार के साथ 6 अंक हैं और उसका नेट रन रेट -0.074 है। गुजारत को इस हार से एक पायदान का नुक्सान हुआ जो पहले छठे स्थान पर थी। दिल्ली के हार के बाद अब गुजरात भी 7 मैचों में 3 जीत और 4 हार के बाद 6 अंकों पर है। लेकिन उनकी रेट रन रेट -0.637 से -1.303 हो गई है जिससे वह तालिका में 7वें स्थान पर है। 

राजस्थान रॉयल्स वर्तमान में सात मैचों में 12 अंकों के साथ आईपीएल 2024 अंक तालिका में शीर्ष पर है, उसके बाद दूसरे स्थान पर कोलकाता नाइट राइडर्स (8 अंक) और तीसरे स्थान पर चेन्नई सुपर किंग्स (8 अंक) हैं। सनराइजर्स हैदराबाद (8 अंक) चौथे स्थान पर है। इस बीच लखनऊ सुपर जायंट्स (6 अंक) पांचवें, दिल्ली कैपिटल्स छठे, गुजरात टाइटंस सातवें और पंजाब किंग्स (4 अंक) आठवें स्थान पर हैं। मुंबई इंडियंस (4 अंक) नौवें स्थान पर है और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर स्टैंडिंग (2 अंक) में सबसे नीचे है। 

दिल्ली बनाम गुजरात मैच की बात करें तो 90 रनों का पीछा करते हुए दिल्ली ने 8.5 ओवर में 92/4 रन बनाए जिसमें ऋषभ पंत (16*) और सुमित कुमार (9*) नाबाद रहे। गुजरात के गेंदबाजी विभाग के लिए संदीप वारियर ने दो विकेट लिए। शुरुआत में, मुकेश कुमार के तीन विकेटों की मदद से दिल्ली ने गुजरात को 17/3 ओवर में 89 रन पर आउट कर दिया। राशिद खान 24 गेंदों पर 31 रन की पारी के साथ जीटी के शीर्ष स्कोरर रहे। 

मैच के बाद बोलते हुए प्लेयर ऑफ द मैच पंत ने कहा, 'खुश होने के लिए बहुत सी चीजें हैं। हमने चैंपियन विचार प्रक्रिया के बारे में बात की और हमारी टीम ने आज दिखाया कि हम उस तरह खेल सकते हैं और यह देखकर वास्तव में खुशी हुई। गेंदबाजी पर बात करते हुए उन्होंने कहा, 'निश्चित रूप से सर्वश्रेष्ठ में से एक, यह टूर्नामेंट की शुरुआत है, ज्यादा कुछ नहीं कह सकता क्योंकि हम व्यक्तिगत रूप से सुधार कर सकते हैं, मैदान पर आने से पहले एकमात्र विचार प्रक्रिया बेहतर तरीके से आना था, जब मैं जा रहा था तो यही एकमात्र विचार था।' 

उन्होंने कहा, 'लक्ष्य का पीछा करने से पहले हमारी एकमात्र बातचीत यह थी - चलो इसे जितनी जल्दी हो सके प्राप्त करें, हमने पहले कुछ रन-रेट अंक खो दिए थे और हमने इसे कवर कर लिया। हम सिर्फ अहमदाबाद में रहना पसंद करते हैं, हम स्टेडियम, यहां के माहौल को पसंद करते हैं। हम यहां और अधिक मैच खेलने के लिए उत्सुक हैं। हम एक-एक करके अपनी जीत का आनंद लेना चाहते हैं और उससे सीख लेकर आगे बढ़ना चाहते हैं।' 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News