IPL 2024 GT vs DC : दिल्ली ने गुजरात को 89 रन पर रोककर 6 विकेट से जीता मुकाबला

punjabkesari.in Wednesday, Apr 17, 2024 - 10:21 PM (IST)

खेल डैस्क : दिल्ली कैपिटल्स ने जोरदार वापसी करते हुए अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में पहले तो गुजरात टाइटंस को 89 रन पर रोक दिया। बाद में लक्ष्य का पीछा करते हुए 8.5 ओवरों में ही जीत हासिल कर ली। गुजरात अब 7 मैचों में 4 मैच गंवा चुकी है। जबकि दिल्ली कैपिटल्स 7 मैचों में 3 जीत हासिल कर चुकी है। 

 

गुजरात टाइटंस : 89-10 (17.3 ओवर)

गुजरात की अहमदाबाद में पहले खेलते हुए शुरूआत खराब रही। उनकी पहली विकेट कप्तान शुभमन गिल (8) के रूप में दूसरे ही ओवर में गिर गई। इसके बाद साहा भी मात्र 2 रन बनाकर मुकेश कुमार की गेंद पर बोल्ड हो गए। पांचवीं ओवर में साईं सुदर्शन भी 9 गेंदों पर 12 रन बनाकर रन आऊट हो गए। इसके बाद टीम में वापस लौटे डेविड मिलर भी 2 रन बनाकर ईशांत का शिकार हो गए। गुजरात ने पावरप्ले में ही 4 विकेट गंवा दिए। यह सीजन में किसी टीम का पावरप्ले में दूसरा सबसे कम स्कोर (30/4) भी है। ट्रिस्टन स्टब्स ने जब 9वें ओवर में गेंद थामी तो उन्होंने अभिनव मनोहर (8) और शाहरुख खान (0) का विकेट निकाल दिया। राहुल तेवतिया 15 गेंदों पर 10 तो मोहित 14 गेंदों पर 2 रन बनाकर आऊट हो गए। राशिद ने एक छोर संभाला और 24 गेंदों पर 31 रन बनाए। नूर अहमद 1 रन बनाकर आऊट हो गए और इसी के साथ गुजरात 89 रन पर सिमेट गई। यह गुजरात का आईपीएल इतिहास में सबसे कम स्कोर है। 

 

दिल्ली कैपिटल्स : 92-4 (8.5 ओवर)

जवाब में खेलने उतरी दिल्ली कैपिटल्स की शुरूआत तेज रही। ओपनर जेक फ्रेजर ने महज 10 गेंदों पर 20 रन बनाए। वह दूसरी ही ओवर में आऊट हो गए। इसके बाद शॉ का साथ्ज्ञ देने के लिए अभिषेक पोरेल आए। तभी शॉ 6 गेंदों पर 7 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। इसके बाद अभिषेक पोरेल भी 7 गेंदों पर 15 रन बनाकर आऊट हो गए। शाई होप ने आते ही कुछ अच्छे शॉट लगाए और 10 गेंदों पर 2 छक्कों की मदद से 19 रन बनाए। उन्हें राशिद खान ने पवेलियन की राह दिखाई। इसके बाद ऋषभ पंत 16 और सुमित कुमार 9 ने नाबाद रहते हुए दिल्ली को 8.5 ओवरों में ही 6 विकेट से जीत दिला दी।

 

दोनों टीमों की प्लेइंग 11

दिल्ली कैपिटल्स : पृथ्वी शॉ, जेक फ्रेजर-मैकगर्क, ट्रिस्टन स्टब्स, शाई होप, ऋषभ पंत (विकेटकीपर/कप्तान), अक्षर पटेल, सुमित कुमार, कुलदीप यादव, इशांत शर्मा, मुकेश कुमार, खलील अहमद

गुजरात टाइटंस : शुभमन गिल (कप्तान), रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), साई सुदर्शन, अभिनव मनोहर, डेविड मिलर, राहुल तेवतिया, राशिद खान, मोहित शर्मा, नूर अहमद, स्पेंसर जॉनसन, संदीप वारियर


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News