IPL 2024 : प्लेऑफ में कैसे पहुंच सकती है CSK और RCB, आइए जानते हैं पूरा गणित

punjabkesari.in Monday, May 13, 2024 - 01:06 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : आईपीएल 2024 के ग्रुप चरण में केवल 8 मैच बचे हैं और प्लेऑफ की दौड़ रोमांचक चरम की ओर बढ़ रही है। केकेआर ने प्लेऑफ़ में अपनी जगह पक्की की है। शीर्ष क्रम में तीन स्थानों के लिए 7 टीमें दौड़ में हैं। सीएसके और आरसीबी ने सुपर संडे में क्रमशः राजस्थान और दिल्ली को घरेलू मैदान पर हराकर जीत हासिल की। सीएसके और आरसीबी शनिवार को बेंगलुरु में अपने अंतिम लीग गेम में आमने-सामने होंगे। संभावना है कि उनमें से कोई एक प्लेऑफ़ में पहुंच जाएगा। हालांकि संभावना है कि ये दोनों प्लेऑफ में जा सकते हैं। लेकिन ये होगा कैसे, आइए जानते हैं- 

  • शनिवार को होने वाले मैच आरसीबी को सीएसके को हराना चाहिए, लेकिन बड़े अंतर से नहीं। अगर सुपर किंग्स बेंगलुरु में हार भी जाए तो भी सीएसके के नेट रन रेट पर ज्यादा असर नहीं पड़ना चाहिए। 
  • सबसे पहले और सबसे महत्वपूर्ण सनराइजर्स हैदराबाद को अपने शेष दोनों मैच (घरेलू मैदान पर जीटी और पीबीकेएस के खिलाफ) हारने होंगे और 14 अंकों पर रहना पड़ेगा। सनराइजर्स को बड़े अंतर से हारना होगा जिसकी संभावना कम लगती है क्योंकि सनराइजर्स घरेलू मैदान पर अच्छी फॉर्म में है और दोनों मैचों में प्रबल दावेदार के रूप में शुरुआत करेगी। पैट कमिंस और उनके लोग शीर्ष 2 के लिए चुनौती पेश करना चाहेंगे।
  • यदि सनराइजर्स अपने शेष दो मैचों में से एक भी जीतता है, तो सीएसके, आरसीबी, दिल्ली कैपिटल्स, लखनऊ सुपर जाइंट्स और गुजरात टाइटंस के लिए प्लेऑफ में जगह बनाना बहुत मुश्किल होगा क्योंकि उन्हें केवल एक स्थान के लिए लड़ना होगा।
  • गुजरात सोमवार को अहमदाबाद में कोलकाता से हार जाए और सनराइजर्स को हरा दे।
  • अरुण जेटली स्टेडियम में मंगलवार को हुए अहम मुकाबले में दिल्ली लखनऊ पर जीत दर्ज करे। 
  • शुक्रवार को मुंबई में लखनऊ मुंबई से हार जाए या लखनऊ मुंबई को बहुत बड़े अंतर से हराए।
  • यदि ऐसा होता है तो लगभग 4 या 5 टीमें 14 अंकों पर बराबरी पर होंगी। 

देखें अपडेटिड प्वाइंट टेबल 

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Related News