IPL 2024 : केएल राहुल और गायकवाड़ पर लगा जुर्माना, आचार संहिता का किया उल्लंघन

punjabkesari.in Saturday, Apr 20, 2024 - 12:14 PM (IST)

लखनऊ : चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान रुतुराज गायकवाड़ और लखनऊ सुपर जायंट्स के कप्तान केएल राहुल पर जुर्माना लगाया गया है क्योंकि उनकी संबंधित टीमों ने इकाना क्रिकेट स्टेडियम में चल रहे सीजन में अपने संघर्ष के दौरान आईपीएल की आचार संहिता का उल्लंघन किया था। शुक्रवार को मैच के दौरान धीमी ओवर गति बनाए रखने के लिए दोनों कप्तानों पर 12-12 लाख रुपए का जुर्माना लगाया गया है। 

आईपीएल ने एक आधिकारिक बयान जारी कर घोषणा की कि दोनों टीमों ने आईपीएल की आचार संहिता का उल्लंघन किया है, जो न्यूनतम ओवर-रेट अपराधों से संबंधित है। बयान में कहा गया, 'लखनऊ सुपर जाइंट्स के कप्तान केएल राहुल पर भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी एकाना क्रिकेट स्टेडियम में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ आईपीएल 2024 के मैच 34 के दौरान धीमी ओवर गति बनाए रखने के बाद जुर्माना लगाया गया है। चूंकि आईपीएल की न्यूनतम ओवर-रेट अपराधों से संबंधित आचार संहिता के तहत यह उनकी टीम का सीजन का पहला अपराध था, इसलिए राहुल पर 12 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है। 

गौर हो कि लखनऊ सुपर जायंट्स ने अपने घरेलू मैदान यानी इकाना स्टेडियम में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ खेला गया मुकाबला 8 विकेट से जीत लिया। चेन्नई ने पहले खेलते हुए रविंद्र जडेजा के 57, मोईन अली के 30 तो धोनी के 9 गेंदों पर 28 रनों की बदौलत 176 रन बनाए थे। जवाब में खेलने उतरी लखनऊ को मजबूत शुरूआत मिली। डीकॉक और केएल राहुल दोनों ने अर्धशतक जड़ते हुए पहले विकेट के लिए 134 रन जोड़े। डीकॉक 43 गेंदों पर 54 रन बनाकर मुस्तिफजुर का शिकार हो गए जबकि कप्तान केएल राहुल ने 53 गेंदों पर 82 रन बनाए। इसके बाद क्रीज पर आए निकोल्स पूरण (23) और मार्कोस स्टोइनिस (8) ने टीम को 19वें ओवर में ही जीत दिला दी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News