LSG vs CSK : डीकॉक-राहुल के अर्धशतक, लखनऊ में 8 विकेट से हारी चेन्नई सुपर किंग्स

punjabkesari.in Friday, Apr 19, 2024 - 11:19 PM (IST)

खेल डैस्क : लखनऊ सुपर जायंट्स ने अपने घरेलू मैदान यानी इकाना स्टेडियम में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ खेला गया मुकाबला 8 विकेट से जीत लिया। चेन्नई ने पहले खेलते हुए रविंद्र जडेजा के 57, मोईन अली के 30 तो धोनी के 9 गेंदों पर 28 रनों की बदौलत 176 रन बनाए थे। जवाब में खेलने उतरी लखनऊ को मजबूत शुरूआत मिली। डीकॉक और केएल राहुल दोनों ने अर्धशतक जड़ते हुए पहले विकेट के लिए 134 रन जोड़े। डीकॉक 43 गेंदों पर 54 रन बनाकर मुस्तिफजुर का शिकार हो गए जबकि कप्तान केएल राहुल ने 53 गेंदों पर 82 रन बनाए। इसके बाद क्रीज पर आए निकोल्स पूरण (23) और मार्कोस स्टोइनिस (8) ने टीम को 19वें ओवर में ही जीत दिला दी।


चेन्नई सुपर किंग्स : 176/6 (20 ओवर)

चेन्नई की शुरूआत बेहद खराब रही। दूसरे ओवर की पहली ही गेंद पर रचिन रविंद्र बिना खाता खोले बोल्ड हो गए। हालांकि इसके बाद अजिंक्य रहाणे और कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ ने पारी को आगे बढ़ाया।  ऋतुराज 13 गेंदों पर 17 रन बनाकर यश ठाकुर का शिकार हुए। इसके बाद 9वें ओवर में रहाणे भी 24 गेंदों पर 36 रन बनाकर क्रुणाल पांड्या की गेंद पर बोल्ड हो गए। इसके बाद मध्य क्रम में शिवम दुबे 3 तो समीर रिजवी महज 1 रन बनाकर आऊट हो गए। चेन्नई ने जब 90 रन पर 5 विकेट गंवा दिए थे तो जडेजा ने एक छोर संभाल लिया। चेन्नई को मोईन अली का भी साथ मिला। मोईन जब क्रीज पर आए थे तो उन्हें परेशान होती साफ दिख रही थी। लेकिन 18वें ओवर में उन्होंने रवि बिश्नोई को लगातार तीन छक्के लगाकर अपने इरादे जाहिर कर दिए। उन्होंने टीम के लिए 20 गेंदों पर 30 रनों का योगदान दिया। इसके बाद धोनी क्रीज पर आए। उन्होंने मोहसिन खान की लगातार दो गेंदों पर चौका और छक्का लगाया। 20वें ओवर में भी धोनी ने यश ठाकुर की गेंदों पर 3 बड़े शॉट लगाए और स्कोर 6 विकेट पर 177 तक पहुंचा दिया।  धोनी ने 9 गेंदों पर 3 चौके और 2 छक्कों की मदद से 28 रन बनाए।

 

यह भी पढ़ें:-  CSK vs LSG : विश्व कप के राजा की IPL में मोहसिन ने उड़ा दी गिल्लियां, गेंद देख चौक जाएंगे आप

 

यह भी पढ़ें:- CSK vs LSG : मोईन अली के छक्कों की हैट्रिक देख बौखलाए बिश्नोई, फिर ऐसे लिया बदला, वीडियो-

 

यह भी पढ़ें:-  CSK vs LSG :  धोनी के आगे लय भूले मोहसिन खान, पूर्व कप्तान ने भी डिविलियर्स स्टाइल में मारा सिक्स

 

लखनऊ सुपरजायंट्स : 180/2 (19 ओवर)  

जवाब में खेलने उतरी लखनऊ ने ओपनर क्विंटन डीकॉक और केएल राहुल की बदौलत मजबूत शुरूआत की। दोनों ने 13 ओवर में ही बिना विकेट खोए 113 रन बना लिए। केएल राहुल फिफ्टी पूरी कर चुके हैं। 15वें ओवर में डीकॉक ने भी 41 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया। वह सीजन में लय हासिल करने के लिए संघर्ष कर रहे थे। चेन्नई के खिलाफ अर्धशतक से उनका जरूर आत्मविश्वास बढ़ेगा। डीकॉक ने 43 गेंदों पर 5 चौके और एक छक्के की मदद से 54 रन बनाए। इसी तरह केएल राहुल 53 गेंदों पर 9 चौके और 3 छक्के की मदद से 82 रन बनाए। डीकॉक को मुस्तिफिजुर रहमान तो राहुल को मथिशा पथिराना ने आऊट किया। इसके बाद लखनऊ को निकोल्स पूरण (23) और मार्कोस स्टोइनिस (8) का सहारा मिला। दोनों ने 19वें ओवर में टीम को जीत दिला दी। 

 

दोनों टीमों की प्लेइंग-11

चेन्नई सुपर किंग्स : रुतुराज गायकवाड़ (कप्तान), रचिन रवींद्र, अजिंक्य रहाणे, मोइन अली, शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), दीपक चाहर, तुषार देशपांडे, मुस्तफिजुर रहमान, मथीशा पथिराना

लखनऊ सुपर जाइंट्स : क्विंटन डी कॉक, केएल राहुल (विकेटकीपर/कप्तान), दीपक हुडा, मार्कस स्टोइनिस, निकोलस पूरन, आयुष बदोनी, क्रुणाल पंड्या, मैट हेनरी, रवि बिश्नोई, मोहसिन खान, यश ठाकुर


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News