IPL 2024 Points Table : मुंबई एक स्थान ऊपर, हैदराबाद हार कर भी चौथे स्थान पर कायम

punjabkesari.in Tuesday, May 07, 2024 - 11:49 AM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : सीजन की चौथी जीत के बाद मुंबई इंडियंस आईपीएल 2024 अंक तालिका में नीचे से ऊपर उठ गई क्योंकि उन्होंने सोमवार को सनराइजर्स हैदराबाद को 7 केट से हरा दिया। एमआई अब तालिका में नौवें स्थान पर है, जबकि गुजरात टाइटंस 10वें स्थान पर है। सीजन की पांचवीं हार के बावजूद हैदराबाद चौथे स्थान पर है।

रविवार को कोलकाता नाइट राइडर्स ने लखनऊ सुपर जाइंट्स को 98 रनों से हरा दिया और राजस्थान रॉयल्स को तालिका में शीर्ष से हटाकर बढ़त ले ली। इससे पहले चेन्नई सुपर किंग्स ने पंजाब किंग्स को बड़े पैमाने पर हराकर अंक तालिका में तीसरा स्थान हासिल किया था। इस बीच पंजाब 8वें स्थान पर रहा और प्लेऑफ से काफी दूर खिसक गया। 

राजस्थान रॉयल्स, कोलकाता नाइट राइडर्स, चेन्नई सुपर किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद चार टीमें हैं जो वर्तमान में शीर्ष चार में हैं। शीर्ष चार टीमें आईपीएल 2024 प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करेंगी। शीर्ष दो टीमें पहले क्वालीफायर में खेलेंगी और विजेता सीधे फाइनल में पहुंचेगा। एलिमिनेटर उन टीमों के बीच खेला जाएगा जो आईपीएल 2024 स्टैंडिंग में तीसरे और चौथे स्थान पर हैं। एलिमिनेटर का विजेता क्वालीफायर 1 की हारने वाली टीम से भिड़ेगा। क्वालीफायर 2 का विजेता फाइनल में प्रवेश करेगा, जो 26 मई को होगा। 

ऑरेंज कैप 

विराट कोहली एक बार फिर ऑरेंज कैप हासिल करने में कामयाब रहे हैं। उन्होंने 11 मैचों में 67.75 की औसत के साथ 542 रन बना लिए हैं जिसमें एक शतक और 4 अर्धशतक शामिल हैं। 

पर्पल कैप 

जसप्रीत बुमराह 12 मैचों में 18 विकेट के साथ पर्पल कैप होल्ड किए हुए हैं। उन्होंने 6.20 की इकोनॉमी रेट के साथ ये विकेट लिए हैं जिसमें उनका बेस्ट 21/5 है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News