IPL Auction 2023 : बुमराह के बैकअप के रूप में इन खिलाड़ियों पर बोली लगा सकती है मुंबई इंडियंस

punjabkesari.in Monday, Dec 19, 2022 - 12:20 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : जसप्रीत बुमराह यकीनन काफी समय से बेहतरीन तेज गेंदबाजों में से एक रहे हैं और मुंबई इंडियंस के लिए अहम हैं। तेज गेंदबाज ने 2013 में अपनी शुरुआत करने के बाद से मुंबई इंडियंस के लिए महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है और महान लसिथ मलिंगा सहित तेज गेंदबाजी का नेतृत्व किया है। क्लब के साथ पहले से ही 10 सीजन बिताने के बाद, आईपीएल 2023 सीज़न से पहले जसप्रीत बुमराह को बनाए रखना मुंबई के लिए कोई बड़ी बात नहीं थी। लेकिन बुमराह की चोट के कारण मुंबई आगामी आईपीएल 2023 मिनी नीलामी में अच्छे बैकअप भारतीय तेज गेंदबाजों पर बोली लगी सकती है जिनमें कुछ नाम इस प्रकार है-  

शिवम मावी 

शिवम मावी का आईपीएल 2022 सीजन कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के लिए खराब रहा उन्होंने 10.32 की इकॉनमी रेट से सिर्फ 5 विकेट लिए। हालांकि स्पीडस्टर को शायद पर्याप्त मैच (6) खेलने के लिए नहीं मिले। चोटों ने भी भूमिका निभाई, लेकिन इस युवा खिलाड़ी के नाम अभी भी 32 आईपीएल मैचों में 30 विकेट हैं और घरेलू क्रिकेट में भी उसने अपना जलवा दिखाया है। मावी इस समय शानदार फॉर्म में हैं, उन्होंने बंगाल के खिलाफ चल रहे रणजी ट्रॉफी में छह विकेट लिए हैं। 

वैभव अरोड़ा 

आईपीएल 2023 की नीलामी से पहले पंजाब किंग्स ने वैभव को रिलीज किया था। पिछले सीजन में आईपीएल में पदार्पण किया करने वाला यह गेंदबाज दोनों तरह से स्विंग कराने की क्षमता के साथ काफी प्रभावशाली दिखा था। अगर मुंबई उसके लिए जाता है तो उन्हें पावरप्ले गेंदबाज का आश्वासन दिया जा सकता है और कप्तान रोहित शर्मा तब जसप्रीत बुमराह के ओवरों को बीच के ओवरों के साथ-साथ उन्हें मौका दे सकते हैं। 

यश ठाकुर 

इस 23 वर्षीय ने डेथ ओवरों के विशेषज्ञ के रूप में घरेलू क्रिकेट में काफी नाम कमाया है और सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी 2022 में शानदार प्रदर्शन किया था। ठाकुर टूर्नामेंट में विदर्भ के सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज थे और कुल मिलाकर छठा सबसे बड़े जिसने 7.17 की शानदार इकॉनमी रेट से 10 पारियों में 15 विकेट लिए। उन्होंने लगभग अकेले दम पर विदर्भ को दिल्ली की काफी मजबूत टीम के खिलाफ 4/29 के आंकड़े के साथ सेमीफाइनल में पहुंचाया जिसमें आखिरी ओवर में सिर्फ 9 रन बचाना भी शामिल था। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News