IPL Final : बारिश से कोलकाता का नेट सत्र धुला, गंभीर ने चेक की लाल मिट्टी से बनी पिच

punjabkesari.in Saturday, May 25, 2024 - 08:36 PM (IST)

चेन्नई : तेज बारिश के कारण रविवार को यहां सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) फाइनल मुकाबले से पहले कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के अंतिम अभ्यास सत्र में बाधा उत्पन्न हुई। सनराइजर्स ने शुक्रवार को दूसरे क्वालीफायर मैच में राजस्थान रॉयल्स को हराया था। टीम ने शनिवार को अभ्यास सत्र आयोजित नहीं करने का फैसला किया था।


केकेआर की टीम को शाम में अभ्यास करना था लेकिन फुटबॉल के साथ वार्मअप कर रहे थे तभी बारिश होने लगी। इससे खिलाड़ियों को पवेलियन की तरफ लौटना पड़ा। इस दौरान मैदानकर्मियों ने फाइनल में इस्तेमाल होने वाले जल्दी से चौथी पिच को ढक दिया। दूसरा क्वालीफायर काली मिट्टी की पिच पर खेला गया जिससे स्पिनरों और धीमी गति के गेंदबाजों को काफी मदद मिली।


फाइनल में लाल मिट्टी वाली पिच का इस्तेमाल होगा इस पर शुक्रवार की तुलना में गेंद बेहतर तरीके से बल्ले पर आने की उम्मीद है। पिच को ढके जाने से पहले केकेआर के ‘मेंटोंर' गौतम गंभीर ने मुख्य कोच चंद्रकांत पंडित और गेंदबाजी कोच भरत अरुण के साथ लंबे समय तक उसका करीब से निरीक्षण किया।

 

रविवार को बारिश का पूर्वानुमान नहीं है लेकिन उमस के साथ बादल छाए रहने की संभावना जताई गई है। बंगाल की खाड़ी में उठे चक्रवात ‘रेमल' के दक्षिणी राज्य तमिलनाडु की राजधानी में ज्यादा प्रभाव पड़ने की संभावना कम है। बारिश के कारण अगर दिन का खेल धुला तो फाइनल के लिए एक अतिरिक्त दिन आरक्षित है और सोमवार को बारिश का पूर्वानुमान नहीं है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Related News