IPL गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में हुआ शामिल, बनाए ये 3 बड़े रिकॉर्ड

punjabkesari.in Sunday, May 29, 2022 - 10:12 PM (IST)

अहमदाबाद : गुजरात टाइटंस और राजस्थान रॉयल्स के बीच आईपीएल 2022 के हाई वोल्टेज फाइनल मुकाबला दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम नरेंद्र मोदी में खेला जा रहा है। फाइनल मैच से ठीक पहले ही इस मैदान पर एक बड़ा रिकॉर्ड बनाया गया। नरेंद्र मोदी स्टेडियम में सबसे बड़ी क्रिकेट जर्सी का गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया गया।

बनाया गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड

आईपीएल ने रविवार को नरेंद्र मोदी स्टेडियम में 15वें संस्करण के समापन समारोह के दौरान यह उपलब्धि हासिल की। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष सौरव गांगुली, सचिव जय शाह और आईपीएल के अध्यक्ष बृजेश पटेल को प्रमाण पत्र प्रस्तुत किया गया।

66 मीटर लंबी है जर्सी

PunjabKesari

इस जर्सी पर आईपीएल की 10 टीमों के लोगों लगाए हैं और उसके साथ में लिखा है 'आईपीएल के 15 साल'। अगर जर्सी के साइज की बात करें तो यह 66 मीटर लंबी है और 42 मीटर चौड़ी है। इसकी फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है।

1 लाख से अधिक लोगोंं ने स्टेडियम में बैठ देखा फाइनल मैच

PunjabKesari

आईपीएल का यह फाइनल मैच अपने आप में एक खास मैच है। क्योंकि पहली बार आईपीएल के फाइनल मैच में 1.4 लाख से अधिक लोगों ने इसे अपनी आंखों से देखेा। इस ऐतिहासिक मैच का गवाह नरेंद्र मोदी स्टेडियम बना है।

विजेता टीम को मिलेंगे 20 करोड़ रुपए

Sports

आईपीएल का फाइनल मैच जीतने वाली टीम को बीसीसीआई ईनामी राशि के तौर पर 20 करोड़ रुपए देगा। यह क्रिकेट के किसी भी टूर्नामेंट में जी जाने वाली सबसे बड़ी राशि है। वहीं उपविजेता को 13 करोड़, तीसरे और चौथे स्थान पर रहने वाली टीम को 7 व 6.5 करोड़ रुपए दिए जाएंगे।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Raj chaurasiya

Related News

Recommended News