IND vs ZIM T20i सीरीज में शामिल होंगे IPL स्टार्स, KKR का दिग्गज भी निशाने पर

punjabkesari.in Wednesday, Jun 19, 2024 - 10:45 PM (IST)

नई दिल्ली : युवा तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर नितीश कुमार रेड्डी और हर्षित राणा को भारत की जिमबाब्वे के खिलाफ 5 मैचों की टी-20 सीरीज के लिए चुना जाना तय है। भारतीय टीम 6 से 14 जुलाई तक जिम्बाब्वे का दौरा करेगी। इस दौरान 5 टी20 हरारे स्पोर्ट्स क्लब में होंगे। बताया जा रहा है कि आईपीएल स्टार नीतीश और हर्षित जो वर्तमान में बेंगलुरु में एनसीए में एक शिविर में भाग ले रहे हैं, को जिम्बाब्वे टी20ई दौरे के लिए भारतीय टीम में चुना जाएगा। इसमें कुछ और नए चेहरे भी होंगे।

 

IPL 2024, IND vs ZIM T20i series, KKR, Team india, india vs Zimbabwe, आईपीएल 2024, IND vs ZIM T20i सीरीज, KKR, टीम इंडिया, भारत बनाम जिम्बाब्वे

 

 

2010 के बाद से भारत के जिम्बाब्वे दौरों में कई युवाओं को चुना गया है ताकि उन्हें अंतरराष्ट्रीय स्तर पर आसानी से परखा जा सके। अगले महीने के दौरे के लिए भी यही प्रक्रिया अपनाई जाएगी, क्योंकि भारत का लक्ष्य 2026 पुरुष टी20 विश्व कप के लिए एक टीम बनाना है, जिसकी वे श्रीलंका के साथ संयुक्त रूप से मेजबानी करेंगे। घरेलू क्रिकेट में आंध्र का प्रतिनिधित्व करते हुए नीतीश आईपीएल 2024 में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए एक ब्रेकआउट स्टार के रूप में उभरे, जहां उन्होंने अपनी बड़ी हिटिंग क्षमता से प्रभावित किया। उन्होंने हैदराबाद के लिए 13 पारियों में 303 रन बनाए और तीन विकेट भी लिए। नीतीश को आईपीएल 2024 सीज़न का इमर्जिंग प्लेयर पुरस्कार भी मिला। 

 

 

दूसरी ओर दिल्ली के राणा ने आईपीएल 2024 के 13 मैचों में 19 विकेट हासिल कर कोलकाता नाइट राइडर्स को चेन्नई में ट्रॉफी दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। उन्हें दक्षिण अफ्रीका के भारत 'ए' दौरे के लिए भी चुना गया था और यहां तक ​​कि पिछले साल श्रीलंका में इमर्जिंग मेन्स एशिया कप में भी खेला गया था। 2022 में दिल्ली के लिए प्रथम श्रेणी में पदार्पण करने वाले राणा निचले क्रम में भी एक उपयोगी बल्लेबाज हो सकते हैं, जैसा कि जून 2022 में दिलीप ट्रॉफी क्वार्टर फाइनल में नॉर्थईस्ट के खिलाफ नॉर्थ जोन के लिए उनके 75 गेंदों में शतक से देखा गया था।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Related News