IPL Ticket Advisory: स्टेडियम में मैच देखने आने वाले दर्शकों के लिए जारी हुई एडवाइजरी

punjabkesari.in Sunday, Apr 02, 2023 - 04:34 PM (IST)

नई दिल्ली : इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के मैच देखने के लिए आने वाले दर्शकों के लिए एक विशेष सलाह जारी की गयी है जिसके अनुसार दिल्ली, मोहाली, हैदराबाद और अहमदाबाद चार शहरों में उन्हें नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) और राष्ट्रीय नागरिकता पंजी (एनआरसी) का विरोध करते हुए बैनर ले जाने की अनुमति नहीं दी जाएगी। 

‘पेटीएम इनसाइडर' चेन्नई सुपर किंग्स, दिल्ली कैपिटल्स, गुजरात टाइटन्स, लखनऊ सुपर जायंट्स, सनराइजर्स हैदराबाद, राजस्थान रॉयल्स और पंजाब किंग्स का टिकट साझीदार है, उसने कुछ ‘प्रतिबंधित सामानों' की सूची जारी की है और इसमें से एक सीएए और एनआरसी विरोध से संबंधित बैनर हैं। समझा जा सकता है कि यह परामर्श फ्रेंचाइजी द्वारा जारी किया गया है जो अपने संबंधित घरेलू मैचों के टिकट का कामकाज देखती है। 

यह सामान्यत: बीसीसीआई (भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड) से सलाह के बाद किया जाता है क्योंकि यह खेल प्रतियोगिता किसी भी संवेदनशील राजनीतिक या नीतिगत मुद्दों के प्रचार की अनुमति नहीं देती। दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ के एक वरिष्ठ अधिकारी से जब इस परामर्श के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, ‘टिकट देना पूरी तरह से फ्रेंचाइजी के अधिकार क्षेत्र में है। हम सिर्फ सूत्रधार हैं जो उन्हें स्टेडियम मुहैया कराते हैं। हमारी टिकट संबंधित परामर्श में कोई भूमिका नहीं है।' 

एक आईपीएल फ्रेंचाइजी के एक प्रतिनिधि ने कहा कि प्रतिबंधित सामान पर कोई भी परामर्श हमेशा ही बीसीसीआई से विचार विमर्श के बाद किया जाता है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News