Irani Cup : 30 बार के चैंपियन शेष भारत की टीम घोषित, ईशान किशन की एंट्री

punjabkesari.in Tuesday, Sep 24, 2024 - 08:10 PM (IST)

मुंबई : भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने मंगलवार को रणजी ट्रॉफी के खिलाफ आगामी ईरानी कप मुकाबले के लिए शेष भारत टीम (Rest of India) की घोषणा कर दी। उनका पहला मुकाबला मुंबई के साथ 1 से 5 अक्टूबर तक लखनऊ के अटल बिहारी वाजपेई स्टेडियम में खेला जाएगा। टीम में इशान किशन, ध्रुव जुरेल के साथ टीम में चुने जाने वाले दो विकेटकीपरों में से एक हैं। इस साल की शुरुआत में अपना बीसीसीआई वार्षिक केंद्रीय अनुबंध खोने के बाद किशन का शामिल होना राष्ट्रीय चयन के लिए उनकी धीरे-धीरे वापसी का संकेत दे रहा है।

 

ज्यूरेल और तेज गेंदबाज यश दयाल को बांग्लादेश के खिलाफ कानपुर में होने वाले दूसरे टेस्ट के लिए भारतीय टीम से जोड़ा गया है। यदि वह दूसरे टेस्ट में नहीं खेले तो वह ईरानी ट्रॉफी में हिस्सा ले सकते हैं। बीसीसीआई ने कहा है कि अगर सरफराज खान टेस्ट एकादश में जगह पक्की नहीं कर पाते हैं तो उन्हें राष्ट्रीय टीम से बाहर कर दिया जाएगा। अगर ऐसा हुआ तो वह ईरानी कप में मुंबई का प्रतिनिधित्व करेंगे, जहां टीम का नेतृत्व अजिंक्य रहाणे करेंगे। ऐसा लगता नहीं है कि ज्यूरेल, दयाल और सरफराज टेस्ट मैच में खेलेंगे, खासकर ऋषभ पंत का विकेटकीपर-बल्लेबाज के रूप में जारी रहना तय है और केएल राहुल सरफराज से आगे अपनी जगह बनाए रखने के पक्ष में हैं।

 

बीसीसीआई ने मंगलवार को एक बयान में कहा, दूसरे टेस्ट के लिए टीम इंडिया टीम में शामिल होने वाले को मुंबई टीम का प्रतिनिधित्व करने के लिए रिलीज कर दिया जाएगा, बशर्ते वह बांग्लादेश के खिलाफ कानपुर में होने वाले दूसरे टेस्ट मैच में शामिल न हों। शेष भारत टीम की कप्तानी रुतुराज गायकवाड़ करेंगे, जबकि अभिमन्यु ईश्वरन उनके डिप्टी होंगे। मुकाबले के दौरान सबकी नजरें साई सुदर्शन और मानव सुथार पर रहेंगी। भारत ए को दलीप ट्रॉफी में जीत दिलाने में उनके प्रभावशाली नेतृत्व के बावजूद, सीनियर बल्लेबाज मयंक अग्रवाल को टीम से नजरअंदाज कर दिया गया है।

 

शेष भारत की टीम
रुतुराज गायकवाड़ (कप्तान), अभिमन्यु ईश्वरन (उपकप्तान), साई सुदर्शन, देवदत्त पडिक्कल, ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), मानव सुथार, सारांश जैन, प्रसिद्ध कृष्णा, मुकेश कुमार, यश दयाल, रिकी भुई, शाश्वत रावत, खलील अहमद, राहुल चाहर।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Related News