पंजाब किंग्स की ताकत-कमजोरियों पर बोले Irfan Pathan, कहा- गेंदबाजी इकाई काफी अच्छी

punjabkesari.in Tuesday, Mar 21, 2023 - 07:05 PM (IST)

खेल डैस्क : आईपीएल 2022 सीजन में पंजाब किंग्स (Punjab Kings) छठे स्थान पर रहा था। उन्हें 14 में से 7 मैचों में जीत तो 7 में हार मिली थी। फ्रेंचाइजी ने नए सीजन के लिए इंग्लैंड के ऑलराउंडर सैम कुर्रन (Sam Curran) पर भरोसा कर उन्हें 18.5 करोड़ में खरीदा है। टी-20 विश्व कप में कुर्रन ने शानदार गेंदबाजी कर इंगलैंड को खिताब दिलाया था। कुर्रन के अलावा पंजाब किंग्स ने खिलाड़ियों पर ज्यादा खर्च नहीं किया और कुछ अच्छी खरीदारी की। फ्रेंचाइजी ने सिकंदर रजा (50 लाख), हरप्रीत भाटिया (40 लाख), शिवम सिंह (20 लाख), विदवथ कावेरप्पा (20 लाख) और मोहित राठी (20 लाख) को जोड़ा।

Cricket, Irfan Pathan, Punjab Kings, IPL 2023, cricket news in hindi, sports news, सैम कुर्रन, Sam Curran, पंजाब किंग्स, आईपीएल 2022

सीजन शुरू होने से पहले पंजाब किंग्स के पूर्व खिलाड़ी इरफान पठान ने टीम की कुछ कमजोरियां उजागर की हैं। इरफान बोले- पंजाब का इंजन हमेशा से समस्या रहा है। कई सालों से इसका इंजन बदला जा रहा है। उन्होंने अपना इंजन लगभग उतने ही बार बदला है जितने साल आईपीएल खेला गया है। मैं पंजाब के लिए 3 साल खेला। मैंने उनके मैदान पर देखा है कि अगर आप वहां सीम मारते हैं तो आपको मदद मिलती है। वहां मैदान के किनारे बड़े होते हैं। अगर आपको यह अंदाजा हो गया है कि गेंदबाज को किस लेंथ पर गेंदबाजी करनी है, तो इससे बहुत मदद मिलती है। पंजाब के पास सैम कुर्रन, कगिसो रबाडा और अर्शदीप सिंह ऐसे ही बॉलर हैं।

Cricket, Irfan Pathan, Punjab Kings, IPL 2023, cricket news in hindi, sports news, सैम कुर्रन, Sam Curran, पंजाब किंग्स, आईपीएल 2022

इरफान पठान ने कहा कि उनके पास गुणवत्ता वाले गेंदबाज हैं। 2 बाएं हाथ के बल्लेबाज हैं और एक दाएं हाथ का तेज गेंदबाज रबाडा है। इससे बड़ा फर्क पड़ता है। मेरा मानना है कि सभी आईपीएल टीमों के बीच यह गेंदबाजी इकाई कहीं ऊपर हैं। 

 

बता दें कि आईपीएल का आगामी सीजन 31 मार्च से शुरू होने वाला है। अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में पहला मैच गुजरात जायंट्स बनाम चेन्नई सुपर किंग्स होगा। पंजाब किंग्स 1 अप्रैल को मोहाली स्टेडियम में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेगी।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News