इरफान पठान ने बताया रोहित और शिखर की जोड़ी की सफलता का राज, कही ये बात

punjabkesari.in Monday, Jun 29, 2020 - 04:26 PM (IST)

नई दिल्ली: भारत के पूर्व तेज गेंदबाज इरफान पठान ने कहा कि शिखर धवन और रोहित शर्मा की जोड़ी इसलिए सफल है क्योंकि दोनों एक दूसरे की मजबूत पक्ष के मुताबिक खेलते है। यह भारतीय सलामी जोड़ी 2013 से सीमित ओवरों के क्रिकेट में शानदार बल्लेबाजी कर रही है।
 
PunjabKesari
पठान ने कार्यक्रम ‘क्रिकेट कनेक्टेड' में कहा, ‘हम जानते हैं कि शिखर बहुत खुलकर खेलते हैं। वह रोहित शर्मा को समय देते हैं। हम सभी जानते हैं कि कैसे रोहित शर्मा तेजी से आक्रामक रूख अख्तियार करने में सक्षम हैं, लेकिन उन्हें शुरुआत में समय चाहिए होता है।' पठान ने कहा कि दोनों खिलाड़ी एक-दूसरे के खेल और क्षमताओं के बारे में जानते हैं और इससे काफी फर्क पड़ता है। उन्होंने कहा, ‘क्रिकेट में आपको अपनी ताकत और कमजोरी को समझने के लिए दूसरे छोर पर किसी की जरूरत होती है। शिखर को पता है कि रोहित को शुरुआत में कुछ ओवरों की जरूरत होती है।' 

पठान ने आगे कहा, ‘ऐसे समय मे शिखर जिम्मेदारी उठाते है और मुझे लगता है कि इस वजह से वह सफल भी है। जब गेंदबाजी के लिए स्पिनर आते है तब तक रोहित क्रीज पर जम चुके होते है और वह शिखर से सारी जिम्मेदारी अपने ऊपर ले लेते है।' रोहित और शिखर के नाम 16 शतकीय साझेदारी है और वे इस सूची में एडम गिलक्रिस्ट और मैथ्यू हेडन के साथ संयुक्त रूप से दूसरे स्थान पर है। पहले स्थान पर सचिन तेंदुलकर और सौरव गांगुली है जिनके नाम 21 शतकीय साझेदारी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

neel

Recommended News

Related News