ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव को मिला ईनाम, ऑस्ट्रेलिया टेस्ट के लिए टीम में शामिल

punjabkesari.in Friday, Jan 13, 2023 - 11:33 PM (IST)

मुंबई : भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ फरवरी में शुरू होने वाली टेस्ट शृंखला के शुरुआती दो मुकाबलों के लिए विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन के साथ सूर्यकुमार यादव को टीम इंडिया में जगह मिल गई है। ईशान किशन ने अपने पिछले वनडे मैच में शानदार दोहरा शतक लगाया था तो वहीं, सूर्यकुमार ने अपने आखिरी टी-20 मुकाबले में शतक लगाया था। बावजूद इसके दोनों को श्रीलंका के खिलाफ पहले दो वनडे मैचों में जगह नहीं मिली थी। अब ऑस्ट्रेलिया सीरीज में दोनों को शामिल कर बीसीसीआई ने उन्हें ईनाम दिया है। उम्मीद है कि दोनों इसका भरपूर फायदा उठाएंगे।

Ishan Kishan, Suryakumar Yadav, IND vs NZ, india vs Australia Test series, Team india, इशान किशन, सूर्यकुमार यादव, IND बनाम NZ, भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज़, टीम इंडिया


बहरहाल, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड बीसीसीआई ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। ईशान को पहली बार टेस्ट स्क्वाड में शामिल किया गया है। सड़क दुर्घटना के बाद अस्पताल में भर्ती ऋषभ पंत की जगह स्क्वाड में आए ईशान इससे पहले 10 एकदिवसीय और 24 टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबलों में भारत का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं। ईशान रणजी ट्रॉफी में झारखंड के लिए खेलते हुए 82 पारियों में 2985 रन बना चुके हैं जिसमें छह शतक और 16 अद्र्धशतक शामिल हैं। उन्होंने रणजी ट्रॉफी के हालिया मुकाबले में केरल के खिलाफ 132 रन की शतकीय पारी खेली थी जिसके बाद उन्हें टेस्ट टीम में तलब किया गया है।

Ishan Kishan, Suryakumar Yadav, IND vs NZ, india vs Australia Test series, Team india, इशान किशन, सूर्यकुमार यादव, IND बनाम NZ, भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज़, टीम इंडिया

वहीं, सूर्यकुमार यादव की बात की जाए तो वह 16 वनडे और 45 टी-20 मैच खेलने के बाद टेस्ट टीम में जगह बनाने में सफल रहे हैं। सूर्यकुमार अभी 32 साल के हैं। वह 79 प्रथम श्रेणी मुकाबलों में 14 शतकों की बदौलत 5549 रन बना चुके हैं। उनसे एक बार फिर बड़े प्रदर्शन की उम्मीद होगी। बता दें कि टीम इंडिया ने विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में पहुंचने के लिए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है। अगर टीम इंडिया बिना मैच गंवाए दो टेस्ट जीत लेती है तो वह फाइनल में पहुंच जाएगी। इस दौरान सूर्यकुमार का प्रदर्शन देखने लायक होगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News